रायपुर- पिछली सरकार में मुख्यमंत्री के ओएसडी के रूप में नियुक्त किए गए राजकुमार शर्मा की सेवाएं समाप्त कर दी है. उन्हें को-टर्मिनस आधार पर पिछली सरकार में मुख्यमंत्री के ओएसडी (मीडिया) के रूप में नियुक्ति दी गई थी. उनकी पदस्थापना नई दिल्ली थी. वह 2004 से सेवाएं दे रहे थे. दरअसल सूत्रों की मानें तो पिछली सरकार में अपनों को उपकृत करने के कई रास्ते तलाशे गए थे. राजकुमार शर्मा की नियुक्ति भी इसका एक उदाहरण बताया जा रहा है. सत्ता में भूपेश सरकार के काबिज होने के बाद ऐसी तमाम नियुक्तियों पर शासन की पैनी नजर है.

2004 में को-टर्मिनस आधार पर नियुक्त किए गए राजकुमार शर्मा को रमन सरकार की ओर से तमाम सुविधाएं मुहैया कराई गई थी. इन सुविधाओं में नई दिल्ली स्थित एक बंगला भी अलाट किया गया था. जबकि आला अधिकारी बताते हैं कि नई दिल्ली में राज्य कोटे में महज छह बंगले ही हैं. 21 अक्टूबर को जारी एक अन्य आदेश में रमन सरकार ने राजकुमार शर्मा को 40 हजार रूपए प्रतिमाह दिए जाने की स्वीकृति दी थी.

राजकुमार शर्मा की नियुक्ति आदेश में समय-समय पर बदलाव किए जाते रहे हैं, लेकिन 2004 में बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद से अब तक उनकी नियुक्ति बरकरार रही. हालांकि अब कांग्रेस सरकार ने इस नियुक्ति को समाप्त कर दिया है.