पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद जवानों ने 8 नक्सल सहयोगी किए गिरफ्तार, विस्फोटक समेत कई दैनिक उपयोगी सामान बरामद

प्रदीप गुप्ता,कवर्धा. जिले के भोरमदेव अभ्यारण्य के ग्राम बकोदा के घने जंगल में गुरुवार को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने नक्सलियों के पास से विस्फोटक और दैनिक उपयोगी समेत कई सामान बरामद किया है. मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान खून के निशान मिले है जिससे पुलिस का दावा है कि कई नक्सली मारे गए या घायल हुए है. साथ ही पुलिस ने 8 नक्सल सहयोगी ग्रामीणों को पकड़ा है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

दरअसल गुरुवार को जिला पुलिस बल, सीएएफ के जवानों की विस्तार प्लाटून नंबर 2 और 3 के नक्सलियों के साथ काफी देर तक मुठभेड़ हुई. दोनों तरफ से गोलीबारी में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से फरार हो गए. जिसके बाद सर्चिंग के दौरान पुलिस को पिट्ठू बैग, कुकर बम, नक्सलियों की वर्दी, बैट्री, भरमार बंदूक की गोली, कपड़ा, टार्च, दवाई, इंजेक्शन, कलर प्रिंटर सहित भारी मात्रा में समान जब्त किया गया है.

बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में झीरम घाटी का मास्टर माइंड सुरेंद्र सिंह समेत लगभग 25 से 35 नक्सली शामिल थे. मुठभेड़ के दौरान नक्सली के सहयोगी 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया और पुलिस पूछताछ करने पर आगे की कार्रवाई कर रही है. मुठभेड़ के बाद सभी जवान सुरक्षित वापस लौट आए है, लेकिन कुछ नक्सलियों के पत्थरों पर खून की निशान मिले है, जिससे कुछ नक्सलियों के मरने और घायल होने का दावा किया जा रहा है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।