रायपुर। बजट सत्र के दौरान गुरुवार को जांजगीर-चांपा में हसदेव नदी पर बने एनीकट के बह जाने का मामला सदन में उठा. बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने मामला उठाते हुए कहा, “हसदेव नदी में पीथमपुर से हथनेवरा के बीच सोठी एनीकट घटिया निर्माण होने की वजह से बह गया. इससे लोगों में नाराजगी है.”

चंदेल सरकार से घटिया निर्माण के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की संपत्ति जब्त करने की मांग की. उन्होंने कहा,”जिम्मेदार अधिकारियों की संपत्ति जप्त होनी चाहिए. छोटे अधिकारियों पर ही कार्रवाई हो जाती है, जबकि बड़े अधिकारी बच जाते हैं. बड़े अफसरों पर कार्रवाई कब होगी?”

विधायक के सवाल पर जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने सदन में जांच का ऐलान किया, उन्होने कहा, “एनीकट की मरम्मत की जा रही है. हम जिम्मदारों के खिलाफ जांच भी कराएंगे.”

इस सत्र में लगातार एनीकटों के गुणवत्ताविहीन निर्माण और भ्रष्टाचार को लेकर सदस्यों के द्वारा उठाया जा रहा है. जिसे लेकर स्पीकर डॉ चरणदास महंत ने मंत्री को निर्देश देते हुए सभी एनीकट की समीक्षा करने का निर्देश दिया. स्पीकर ने कहा कि “प्रदेश में जितने भी एनीकेट बने हैं? उनकी क्या स्थिति है? कितने टूटने वाले है? इसकी भी समीक्षा की जाए. रविंद्र चौबे ने कहा निर्देश का पालन किया जाएगा.”