​कोरबा में चल रही बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में पेश किए गए राजनीतिक प्रस्ताव में अजीत जोगी की फर्जी जाति का मुद्दा छाया रहा. राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही सत्ता की लालसा में देश भर में जाति और वर्ग आधारित नकारात्मक राजनीति को प्रोत्साहित किया. छत्तीसगढ़ बनने के बाद से ही आदिवासियों के साथ छल किया. अमर अग्रवाल ने अजीत जोगी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जिन्होंने आदिवासी होने का फर्जी प्रमाण पत्र रखने का अपराध किया है. कांग्रेस का वर्तमान नेतृत्व भी उस व्यक्ति का पिछलग्गू बना बैठा था. कालिख पोतने वाला फर्जी आदिवासी को हाईपावर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बेनकाब किया है. हाईपावर कमेटी ने ये तय कर दिया कि अजीत जोगी फर्जी आदिवासी है….रिपोर्ट के बाद ये तय हो गया कि ये तय हो गया कांग्रेस बोलती कुछ और है करती कुछ और है. 

अमर अग्रवाल ने आबकारी नीति को लेकर भी सरकार के फैसले की तारीफ की. उन्होंने कहा – नई आबकारी नीति लागू होने से प्रदेश भर के गांवों का दृश्य बदल गया है. महिलाएं खुश है. अपराध के ग्राफ में कमी आई है. 95 फीसदी गांवों में शराब दुकान नहीं है. कोचियो की वजह से शराब पहुंचता था, लेकिन अब वह भी बंद हो गया है. 

राजनीतिक प्रस्ताव के दौरान किसानों का भी मुद्दा उठा. अमर अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में तमाम दुष्प्रचारों के बावजूद किसानों का भरोसा बीजेपी सरकार के प्रति कायम है. किसान सहकारी समितियों में हुए हालिया चुनाव में 80 फीसदी स्थानों में बीजेपी समर्थित उम्मीदवार चुनकर आये हैं…

जवानों को दी श्रंद्धाजलि

कार्यसमिति ने सुकमा में हुए नक्सल हमले में शहीद हुए जवानों को भी श्रंद्धांजलि दी. प्रस्ताव पेश करते हुए अमर अग्रवाल ने कहा- प्रदेश में नक़्सल मुक्ति अभियान अब अपने अंतिम दौर में है. 

मोदी-शाह का अभिनंदन

प्रदेश कार्यसमिति में नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  का अभिनंदन किया गया. साथ ही उप राष्ट्रपति पद के वैकेया नायडू को उम्मीदवार बनाये जाने पर मोदी-शाह को धन्यवाद दिया गया. अमर अग्रवाल ने कहा-  रामनाथ कोविंद संवैधानिक पद पर रहे. बिहार में राज्यपाल रहे. जिन पदों पर रहे विशिष्ठ पहचान बनाई. उन्होंने कहा कि जैसे ही प्रधानमंत्री ने रामनाथ कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के लिए तय किया गया और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात की तो नीतीश कुमार ने कहा आप लोगों ने तो चुनाव ही समाप्त कर दिया. मेरा समर्थन इस फैसले के साथ है. ये अपने आप में आश्चर्यजनक पहलू रहा जिसकी चर्चा देशभर मे रही…पूरे देश में खुशी का माहौल है. 

अमर अग्रवाल ने राजनीतिक प्रस्ताव के दौरान जीएसटी की भी चर्चा की. उन्होंने जीएसटी को आजादी के बाद का सबसे बड़ा आर्थिक क्रांतिकारी कदम बताया. उन्होंने कहा – जब पीएम ने नोटबन्दी की थी तब पूरे देश मे अलग अलग प्रकार की राय सामने आई थी. मनमोहन सिंह ने कहा था नोटबन्दी से जीएसटी गिरेगा, लेकिन सारी बातें विफल साबित हुई. देश का जीएसडीपी 7.4 तक जा पहुंचा है. दुनिया मे सबसे बड़ी तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था भारत बन गई है. जीएसटी सिर्फ कर का बदलाव नहीं है. ये देश की एकता को लेकर किया गया बाद बदलाव है. जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जीएसटी लागू कर दिया. देश को जोड़ने वाला टैक्स है. एक नई शुरुआत इस देश मे हो रही है.राजनीतिक प्रस्ताव में संगठन ने 65 सीटें जितने के लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प भी लिया.