फोर्सली रिटायर हुए केसी अग्रवाल की हुई बहाली, आदेश जारी…

रायपुर. भारत सरकार द्वारा फोर्सली रिटायर किए गए पुलिस उप महानिरीक्षक केसी अग्रवाल के लिए राहत भरी खबर है. राज्य शासन ने उनकी पुनः ज्वाईनिंग का आदेश जारी किया गया है.

ज्ञातव्य हो कि भारत सरकार ने पिछले साल सितंबर में डीआईजी केसी अग्रवाल और एएम जुरी को फोर्सली रिटायर कर दिया था. केंद्र ने राज्य सरकार की आईपीएस अफसरों के 20 साल की रिव्यू रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला लिया था. अग्रवाल ने मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर की इस कार्रवाई को कैट में चुनौती दी थी. जारी आदेश में 5 अगस्त 2017 से भारतीय पुलिस सेवा में पुनः स्थापित किए जाने का आदेश जारी किया गया है. बता दे कि सीनियर आईपीएस और तत्कालीन डीआईजी टेली कम्युनिकेशन के. सी. अग्रवाल के खिलाफ शिकायत की जांच के लिए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्य सचिव विवेक ढांड की अध्यक्षता में कमेटी बनाई थी. कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर अगस्त 2017 में के. सी. अग्रवाल को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का निर्णय लिया गया था.

वहीं अग्रवाल ने इसके खिलाफ केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) जबलपुर में मामला प्रस्तुत किया था. अधिकरण ने अग्रवाल को राहत देते हुए जबरन रिटायर देने के आदेश को फरवरी 2018 में निरस्त कर दिया था. केंद्र सरकार ने अधिकरण के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका प्रस्तुत की थी.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।