बीजेपी में शामिल होते ही क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कह दी बड़ी बात, यहां से चुनाव लड़ने की संभावना

नई दिल्ली- भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को कौन नहीं जानता है, अपने क्रिकेट के दम पर गौतम गंभीर ने बहुत नाम कमाया है,  वर्ल्ड कप 2011 की चैंपियन टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी थे गौतम गंभीर, वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर ने शानदार पारी खेली थी, और टीम की जीत में अहम रोल अदा किया था, गौतम गंभीर और वीरेंन्द्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी ने टीम इंडिया को कई जीत दिलाई है, गौतम गंभीर की कई पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने बड़ी जीत दर्ज की है, इतना ही नहीं गौतम गंभीर ने बतौर कप्तान भी कई जगह पर खुद को साबित किया है, और आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को बतौर कप्तान कई बार चैंपियन बनाया है।

और अब वही क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तो क्रिकेट से कब का संन्यास ले लिया है लेकिन अब उन्होंने नई पारी की शुरुआत की है, और इस पारी की शुरुआत के लिए उन्होंने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता भी ले ली है।

बीजेपी में शामिल हुए गौतम गंभीर

जैसा की बहुत पहले से ही ये कयास लगाए जा रहे थे गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, और जिस तरह से गौतम गंभीर पिछले कुछ समय से बयानबाजी कर रहे थे ट्वीट कर रहे थे उसी से अंदाजा लगाया जा रहा था कि गौतम गंभीर जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और आज वो सही भी हो गया, गौतम गंभीर आज भारतीय जनता पार्टी में एक सादे कार्यक्रम में शामिल हो गए, इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता और केंन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली, और रविशंकर प्रसाद मौजूद रहे।

बीजेपी में शामिल होते ही बोले गौतम

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होते ही गौतम गंभीर ने कहा मैं प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के विजन से प्रभावित होकर  भाजपा में शामिल हो रहा हूं, इससे जुड़ने का अवसर का पाकर मैं काफी सम्मानित महशूस कर रहा हूं।

मिल सकता है टिकट

जिस तरह से गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, और अभी हाल ही में लोकसभा के चुनाव भी होने हैं जिसके लिए लगातार नेताओं और पार्टी के बीच उठापटक चल रही है, बीते गुरुवार को ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट भी जारी की है, और अब गौतम गंभीर के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाने से उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की बातों को भी बल मिला है, ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें नई दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी अपना प्रत्याशी भी बना सकती है।

शानदार रहा है क्रिकेट करियर

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कोई क्रिकेटर पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ है, भारतीय राजनीति में ये बहुत पहले से होता आया है, नवजोत सिंह सिद्धू, कीर्ति आजाद, ऐसे कई नाम है जिन्होंने क्रिकेट के मैदान में तो अपना जौहर दिखाया ही साथ ही बाद में राजनीतिक पिच पर भी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

गौतम गंभीर ने बतौर क्रिकेटर टीम इंडिया के लिए शानदार खेल दिखाया है, और जितना भी क्रिकेट इन्होंने टीम इंडिया से खेला है वो शानदार रहा है, गौतम गंभीर ने भारतीय टीम से 58 टेस्ट मैच में 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक लगाए हैं, 147 वनडे मैच में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए हैं जिसमें 11 शतक शामिल हैं, इसके अलावा 37 टी-20 मैच में 27.41 की औसत से 932 रन बनाए हैं जिसमें 7 अर्धशतक लगाए हैं।

इसके अलावा आईपीएल में बतौर कप्तान उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स की  टीम को कई बार चैंपियन बनाकर अपनी लीडरशिप की क्षमता भी साबित की है, अब देखना ये है कि गौतम गंभीर क्रिकेट के मैदान से इतर राजनीति की पिच पर किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं और कहां तक जाते हैं।

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।