स्पोर्ट्स डेस्क– बैडमिंटन के खेल में आज सायना नेहवाल और पीवी सिंधू का कद पूरी दुनिया में बहुत बड़ा है। भारत के इन दोनों ही खिलाड़ियों ने कई बड़े टूर्नामेंट जीते, ओलंपिक में भी मेडल जीता। और अब एक बड़े टूर्नामेंट में इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच टक्कर होगी। जहां देखना दिलचस्प होगा, कि जीत किसकी होती है।

इंडोनेशिया ओपन में आमने-सामने
भारत की दो स्टार शटलर सायना और सिंधू इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में आमने-सामने होंगी। 3 लाख 50 हजार डॉलर इनामी राशि वाली इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइन में जब इन दो दिग्गजों के बीच मुकाबला होगा तो सबकी नजर इन पर रहेगी।
पिछले मुकाबले में सायना
अपने पिछले मुकाबले में भारत की सायना नेहवाल ने 37 मिनट तक चले मैच में जीत दर्ज की थी। मैच में चीन की खिलाड़ी झियोझिन को 21-12, 21-18 से हराया। चीन के इस खिलाड़ी की वर्ल्ड रैंकिंग 20 थी।

पिछले मुकाबले में सिंधू
अपने पिछले मुकाबले में पीवी सिंधू ने मलेशिया की गोह जिन वी को वन साइडेड मैच में हरा दिया। इस मुकाबले में सिंधू ने 21-12, 21-9 से जीत दर्ज की।
सायना Vs सिंधू
ऐसा नहीं है कि सायना और सिंधू के बीच पहली बार मुकाबला हो रहा है। इससे पहले भी भारत की ये दोनों ही स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर दो बार भिड़ चुकी हैं। और दोनों ही खिलाड़ियों ने 1-1 मैच जीते हैं।
सायना नेहवाल ने साल 2014 में सैय्यद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट में सिंधू को हराया था। तो पीवी सिंधू ने पिछले साल इंडिया ओपन सुपर सीरीज में इसका बदला चुकता कर दिया था।