बस्तर से चुनाव संपन्न कराकर यहां पहुंची जवानों की 28 कंपनियां, अब संभालेंगे दूसरे चरण की जिम्मेदारी

पुरुषोत्तम पात्र/ लोकेश सिन्हा गरियाबंद. लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने स्वतंत्र वा निष्पक्ष चुनाव के लिए अर्ध सैनिक बल के जवान चुनाव की अपनी तैयारियां के अंतिम चरण देते हुए बस्तर क्षेत्र से चुनाव निपटाकर गरियाबंद पहुंची. महिला एवं पुरुष जवानों का फोर्स आज गंतव्य की ओर रवाना किया. जिनमें प्रमुख रूप से अमलीपदर, गोहरापदर, धूवँगुडी जुगाड़, अमाड शोभा गोना मैनपुर गोबरा रुवाड रसेला के साथ ही अन्य स्थानों की ओर रवाना किया. गरियाबंद सार्वजनिक मंच के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने इनका गुलाल लगाकर इन्हें स्वल्पाहार करा अपने गंतव्य की ओर विदा किया. इस अवसर पर विशेष रूप से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन सिंह राठौर सूबेदार राय उपस्थित थे.

महासमुंद लोकसभा चुनाव के अंतर्गत गरियाबंद जिला में राजिम एवं बिंद्रानवागढ़ क्षेत्र के बीच गरियाबंद को हम देखें तो गरियाबंद जिले के अंतर्गत 89 संवेदनशील तथा 47 अतिसंवेदनशील मतदान क्षेत्र है. जिसमें 6 मतदान केंद्र अति संवेदनशील की गम्भीरता को देखते हुए इन स्थानों पर  सुबह 7:00 बजे से 3:00 बजे तक ही मतदान का समय रखा गया हैं और यहां के मतदान को लेकर पुलिस अधीक्षक अधिक सतर्क नजर आ रहे है. राजिम में 14 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं तो 3 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं ठीक इसी तरह बिंद्रा नवागढ़ में 75 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं तो 44 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं कुल मिला कर लगभग 573 पोलिंग बूथों पर चुनाव होना है. जिसके लिए प्रशासन अंतिम तैयारियों में जुट गया है.

वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन भी शांति एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए लगभग 28 कंपनियां बस्तर से बुलवा ली है. जिनमें सीआरपीएफ, सीसीएस, कोबरा, सीएफ और उन्हें अपने गंतव्य स्थानों की ओर रवाना कर दिए है. आज अर्ध सैनिक बलों के जवान गन्तव्यं की ओर रवाना होने के पूर्व गरियाबंद सर्वजनिक मंच के द्वारा पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम रख शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए नक्सल क्षेत्रों में जा रहे हैं. जवानों का रंग गुलाल व स्वल्पाहार से स्वागत करते हुए निष्पक्ष एवं स्वतंत्रता पूर्व चुनाव संपन्न कराने की अपेक्षा की. वहीं दूसरी ओर इन जवानों ने भी नगर के नागरिकों अस्वस्थ करते हुए कहा कि देश के अमन चैन और खुशहाली के लिए कटिबद्ध हैं और पूरी तरह से शांति व्यवस्था को बनाए रखने में हर कार्य को करने के लिए दृढ़ संकल्पित है हमारे जवानों का मनोबल काफी ऊंचा है और हम आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करते हुए लौटेंगे.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखन्नदन सिहं राठौर ने कहा कि नागरिक मंच की पहल प्रशंसनीय है और स्वागत योग्य है इससे हमारे जवानों का मनोबल काफी बड़ा है और आप निश्चित मानिए कि हमारे जवान शांतिपूर्ण  एव निशपक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए कटिबद्ध हैं. बस्तर से भी अभी चुनाव करा कर महिला बल भी गरियाबंद पहुंच चुकी है वे भी चुनाव चुनावी गतिविधियों को शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए कटिबद्ध नजर आ रही हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।