ब्राउन शुगर तस्करी : अंतरराज्यीय गिरोह के राजस्थान का तस्कर 3 साथियों के साथ गिरफ्तार

संदीप शर्मा,विदिशा। मध्यप्रदेश पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय ब्राउन शुगर गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह का मुख्य सरगना और 3 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से नकदी सहित ब्राउन शुगर जब्त की गई है।

थाना कोतवाली विदिशा पुलिस को कल शाम अपने मुखबिर से सूचना मिली थी कि अंतरराज्यीय ब्राउन शुगर तस्कर राजस्थान, झालावाड़ निवासी पाचुलाल तंवर विदिशा के ढोलखेड़ी आ रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस बल को सक्रिय किया गया। पाचुलाल अपने ग्राहकों का इंतजार कर रहा था तभी स्थानीय & आरोपी उसके पास पहुंचे तो पुलिस ने घेराबंदी कर सबको पकड़ लिया। आरोपी की पहचान राजस्थान के झालावाड़ निवासी पाचुलाल तंवर के रूप में हुई। उसकी तलाशी लेने पर 6 ग्राम ब्राउन शुगर और ब्राउन शुगर बेचने से मिले 9000 रुपये बरामद हुआ। स्थानीय तीनों आरोपी सिविल लाइंस थानांतर्गत पडऱात निवासी शैलेंद्र दांगी, पांडे कालोनी विदिशा निवासी शिव कश्यप और मुखर्जी नगर विदिशा निवासी रवि शाक्य के पास से तलाशी में 1-1 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई। गिरफ्तार आरोपियों से ब्राउन शुगर की खरीदी बिक्री के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

पिछले हफ्ते सिविल लाइंस थानांतर्गत 2 और कोतवाली थाना विदिशा में 6 एनडीपीएस की कार्यवाही की गई
विदिशा पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला ने कोतवाली पुलिस की इस कामयाबी की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि यहां के नागरिकों ने उन्हें विदिशा में नशे की प्रवृत्ति के बारे में बताया था। पुलिस कर्मियों को आगाह किया कि हमें नशे की बीमारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी है। इसी कड़ी में पिछले हफ्ते सिविल लाइंस थानांतर्गत 2 और कोतवाली थाना विदिशा में 6 एनडीपीएस की कार्यवाही की गई है। पुलिस ने जितने लोगों को पकड़ा था, वे सभी विदिशा जिले में माल बेचते थे। उनसे पूछताछ में राजस्थान के झालावाड़ के पाचुलाल का पता चला, जिसे ट्रेक करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से अपील की है कि वह नशे के कारोबार की जानकारी स्थानीय पुलिस को दें ताकि नशे के अवैध कारोबार पर लगाम लगाई जा सके। सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जायेगा।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!