भाजपा को लग सकता है जल्दी ही एक और बड़ा झटका, इस सहयोगी दल ने भी कहा कि सही समय पर वह गठबंधन से अलग होगा

शिलांग। भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन को फिर एक बड़ा झटका लगने जा रहा है. पूर्वोत्तर राज्यों में साझेदार नेशनली पीपुल्स पार्टी जल्द ही गठबंधन से नाता तोड़ने जा रही है. एनपीपी अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने इसे लेकर ऐलान किया है. संगमा ने कहा कि उनकी पार्टी एनडीए सरकार के साथ संबंधों को तोड़ने के लिए उचित समय का इंतजार कर रही है.

दरअसल संगमा केन्द्र सरकार के विवादित नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर कहा है. संगमा ने गठबंधन तोड़ने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर केन्द्र सरकार बिल राज्यसभा में लेकर जाती है तो हम उचित समय पर फैसला करेंगे. संगमा ने बाकी दलों से भी राज्यसभा में इस बिल का विरोध करने की मांग की है. लोकसभा में यह बिल पहले ही पास हो चुका है. इस बिल के अनुसार देश में रह रहे पाकिस्तान, बंग्लादेश, अफगानिस्तान के गैर मुस्लिम समुदायों के शरणार्थियों को ही नागरिकता दिया जाएगा.

आपको बता दें एनपीपी मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है तो वहीं मेघालय में भाजपा एनपीपी के नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार को समर्थन दे रही है. लोकसभा चुनाव के पहले यह भाजपा के लिए बड़ा झटका होगा और पूर्वोत्तर राज्यों को लेकर उसकी उम्मीदों पर पानी फिर सकता है.

 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।