भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच, चार दिन का खेल खत्म, क्या टीम इंडिया बचा पाएगी ये मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच में 4 दिन का खेल खत्म हो गया है. जहां टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही है. मैच में 1 दिन का खेल बाकी है और टीम इंडिया को जीत के लिए 309 रन की दरकार है. जबकि भारतीय टीम के दूसरी पारी में 98 रन पर दो बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. इससे पहले चौथे दिन के खेल में टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 312 रन छह विकेट पर घोषित कर दी और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मिले 94 रन की बढ़त के साथ ही टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 407  रन का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ठीक नजर आ  रही थी. लेकिन 71 रन की साझेदारी रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए हो सकी. शुभमन गिल 31 रन बनाकर आउट हो गए,  तो वहीं दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा भी आउट हो गए और उन्होंने 52 रन की पारी खेली दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 9 रन और अजिंक्या रहाणे 4 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुट और पैट कमिंस को एक-एक विकेट दूसरी पारी में अब तक मिले हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 312 रन छह विकेट पर घोषित की. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक बार फिर से स्टीवन स्मिथ और मार्नस लबूशेन ने शानदार पारी खेली. इसके अलावा दूसरी पारी में कैमरून ग्रीन ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की स्टीवन स्मिथ ने दूसरी पारी में भी 81 रन बनाए. मार्नस लबूशेन ने 73 रन बनाए कैमरून ग्रीन ने 84 रन की पारी खेली और टिम पेन ने भी नाबाद 39 रन बनाए.

दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों में दो विकेट नवदीप सैनी को मिले दो विकेट रविचंद्रन अश्विन ने हासिल किए एक विकेट मोहम्मद सिराज को मिला और एक विकेट जसप्रीत बुमराह को मिला.

सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे जिसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 312 रन बनाए और 6 विकेट पर पारी घोषित की.

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 98 रन बना लिए हैं. 2 विकेट गिर चुके हैं अब जब पांचवें दिन का खेल शुरू होगा तो टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती रहेगी. क्योंकि टीम इंडिया को जीत के लिए 309 रन चाहिए टीम इंडिया के 2 बल्लेबाज भी आउट हो चुके हैं. जिसमें रोहित शर्मा का विकेट भी शामिल है और 1 दिन का पूरा खेल बाकी है. अब देखना यह होगा कि क्या टीम इंडिया यह मैच बचा पाएगी या हार जाएगी या फिर जीत हासिल करेगी फिलहाल टीम इंडिया के लिए मैच का पांचवा दिन काफी चैलेंजिंग होने वाला है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।