भारत के इस फिरकी गेंदबाज का आईपीएल में बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क- क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां कभी भी कुछ भी रिकॉर्ड बन सकता है और टूट सकता है, इस खेल में किसी भी वक्त कोई भी स्टार बन सकता है, और फ्लॉप भी हो सकता है।

भारत में इन दिनों आईपीएल का रोमांच चल रहा है, हर दिन एक से  एक घमासान हो रहे हैं, क्योंकि हर टीम में दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं, इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मैच का स्तर क्या रहता होगा।

और  अब इसी आईपीएल में भारत के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, और ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो अबतक कोई भी भारतीय गेंदबाज आईपीएल में ऐसा नहीं कर सका है, और पूरे आईपीएल की बात करें तो ऐसा करने वाले मलिंगा के बाद दूसरे गेंदबाज हैं।

अमित मिश्रा का रिकॉर्ड

दरअसल अमित मिश्रा ने आईपीएल सीजन-12 में गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया, मैच में अमित मिश्रा  ने एक विकेट ही हासिल किया, लेकिन आईपीएल इतिहास में 150 विकेट का आंकड़ा पार कर लिया, और ऐसा कारनामा आईपीएल में अबतक लसिथ मलिंगा ही कर सके हैं। और अब उसके बाद अमित मिश्रा ने ये कमाल किया है।

श्रीलंका के लसिथ मलिंगा आईपीएल में 100 और 150 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज हैं, लसिथ मलिंगा के नाम आईपीएल में 161 विकेट हैं और इस सीजन में भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, और मुंबई इंडियंस के लिए हर मैच में बेहतरीन गेंदबाजी भी कर रहे हैं। अमित मिश्रा ने आईपीएल में 150 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड 140 आईपीएल मैच में किया है, इतना ही नहीं अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी में सबसे ज्यादा हैट्रिक लिए हैं, अमित मिश्रा आईपीएल में अबतक सर्वाधिक 3 हैट्रिक भी लगा चुके हैं।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।