चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। भिलाई स्टील प्लांट में एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है. गैस पाइप लाइन में विस्फोट होने से वहां काम कर रहे 14 कर्मचारी उसकी चपेट में आ गए. सभी घायल कर्मचारियों को इलाज के लिए बीएसपी के सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है

जानकारी के मुताबिक प्लांट के कोक ओवन की बैटरी नंबर 11 की घटना है. गैस पाइप लाइन में अचानक जोर से धमाका हुआ. उस धमाके की चपेट में वहां मौजूद कर्मचारी आ गए. सूत्रों के मुताबिक इस धमाके की चपेट में आए बुरी तरह से झुलस गए हैं. जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है सभी के सभी 50 प्रतिशत से ज्यादा जल चुके हैं. बताया जा रहा है कि कुछ कर्मचारियों की हालत गंभीर है. वहीं 2 लोगों के मौत की भी खबर निकलकर सामने आ रही है. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

घटना की जानकारी लगते ही जिला कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल सेक्टर 9 अस्पताल पहुंच गए हैं और घायलों के इलाज की जानकारी ले रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले सितंबर 2014 में भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा गैस हादसा हुआ था जिसमें प्लांट से गैस लीक होने पर वहां काम कर रहे कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए थे. जिसमें  6 कर्मचारियों की मौत हो गई थी वहीं 3 दर्जन से ज्यादा कर्मचारी प्रभावित हुए थे जिन्हें सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था.