रायपुर। चुनाव आयोग ने मरवाही उपचुनाव के तारीख की घोषणा कर दी है. सत्तारुढ़ दल होने की वजह से कांग्रेस की साख चुनाव में दांव पर लगी हुई है. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि हम संगठन स्तर पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे, भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार की नीतियों योजनाओं को लेकर के जनता के बीच में जाएंगे. हमें उम्मीद है जो मरवाही की 70वीं सीट है वह भी कांग्रेस की झोली में आएगी.

मोहन मरकाम ने कहा कि हम किसी भी दल को कमजोर नहीं समझना चाहते. लोकतंत्र में हर दल मजबूत होता है. हम बूथ स्तर पर हमारी तैयारी है. हम सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के बीच में जाएंगे. मरवाही को जिला का दर्जा दिया है, और 15 सालों तक भारतीय जनता पार्टी सरकार में रही, उन्होंने कुछ नहीं किया. एक तरफ विकास और दूसरी तरफ सहानूभूति, हमें लगता है कि विकास के दम पर हम जीतेंगे.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मरवाही चुनाव पर कहा कि 3 तारीख को मरवाही चुनाव की घोषणा हुई है. कांग्रेस इसकी पिछले महीने से तैयारी कर रही है. कैंडिडेट्स की भी स्क्रीनिंग हो रही है कि कौन सबसे उपयुक्त रहेंगे. मुख्यमंत्री पार्टी के लीडर होते हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यमंत्री के साथ तय करेगी.

उन्होंने कहा किविधानसभा क्षेत्र को चार जोन में बांटकर जिम्मेदार लोगों को प्रबंधन दे रखा है. हर पोलिंग बूथ में कम से कम 30 लोगों को शिक्षित कर के कार्यकर्ताओं के रूप में तैयार किया गया है, और पिछले 22 महीने में काम हुए हैं, उसे आधार बनाकर चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है. 70वीं की सीट भी कांग्रेस को मिलेगी.