नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा स्थित मशहूर आईटी कंपनी जेनपैक्ट कंपनी के असिस्टेंट वाइस प्रसिडेंट स्वरुप राज द्वारा घर में खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. राज ने यह कदम कंपनी द्वारा उन्हें नौकरी से निकालने के बाद उठाया.  उन पर कंपनी की दो महिलाओं के द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाया था. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस को स्वरुप राज के पास से एक सुसाइडल नोट भी मिला है.

पत्नी कृति के नाम से लिखे गए सुसाइडल नोट में उन्होंने खुद को निर्दोष बताया था. स्वरुप राज ने लिखा, ”आज मैं तुमको बताना चाहता हूं कि मैं तुमसे कितना प्यार करता हूं. मेरे ऊपर कंपनी की 2 महिला कर्मचारियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. मेरा विश्वास करो मैंने कुछ भी नहीं किया. मुझे पता है कि दुनिया इसे समझेगी लेकिन तुम्हें और हमारे परिवार को मुझ पर विश्वास करना चाहिए. सारे आरोप झूठे हैं. जेनपैक्ट में सभी लोग ये बात जानते हैं, लेकिन मेरे अंदर इन आरोपों को सहने की हिम्मत नहीं है. मैं चाहता हूं कि तुम मजबूत बनो और अपनी जिंदगी पूरी इज्जत से जिओ क्योंकि तुम्हारे पति ने कुछ भी गलत नहीं किया है. विद लव स्वरुप… मैं जा रहा हूं क्योंकि अगर निर्दोष भी साबित हुआ तो मुझे शक की निगाह से ही देखेंगे.”

घटना के बाद से पत्नी कृति का रो-रोकर बुरा हाल है. कृति का कहना है, ”मैं काम से रात को लौटी तो दरवाज़ा नहीं खुल रहा था. मुश्किल से अंदर घुसे तो देखा कि अंदर वाले कमरे में स्वरूप पंखे से लटके हुए थे. लड़कियों को यह अधिकार है कि किसी पर भी आरोप लगा दें और उसकी जिंदगी बर्बाद कर दे. इसलिए आज लोग फीमेल एंप्लॉय को नहीं रखते. स्वरूप काम को लेकर बहुत सीरियस इंसान थे, सबकी मदद करते थे. वो यह सोच भी नहीं सकते थे कि उनपर इस तरह का आरोप लगेगा. ये कौन लड़कियां हैं मैं नहीं जानती, स्वरूप ने भी इनके बारे में कभी ज़िक्र नही किया. कंपनी को कम से कम इन्वेस्टीगेशन तो करनी चाहिए थी.”