मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, 40 रन से जीता मैच

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला गया, जहां दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने 40 रन से मुकाबला जीत लिया।

मुंबई इंडियंस ने रखा 169 का टारगेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 168 रन बनाए, मुंबई इंडियंस की ओर से कृणाल पंड्या सबसे ज्यादा 37 रन बनाकर नाबाद रहे,  क्विंटन डिकॉक ने 35 रन बनाए, हार्दिक पंड्या ने 15 गेंद में 32 रन बनाए, रोहित शर्मा ने भी 30 रन की पारी खेली।

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों में 2 विकेट कैगिसो रबादा ने हासिल किए, तो वहीं 1-1 विकेट अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने अपने नाम किया।

128 रन ही बना सकी दिल्ली कैपिटल्स

169 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 9 विकेट खोकर 120 ओवर में 128 रन ही बना सकी।  दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका, शिखर धवन ने 35 रन बनाए, अक्षर पटेल ने 26 रन बनाए, पृथ्वी शॉ ने 20 रन की पारी खेली, मोरिस ने 11 रन बनाए, इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स का कोई भी बल्लेबाज 10 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं कर सका, और यही वजह रही की दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस की शानदार गेंदबाजी

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया, और अपनी टीम को 40 रन के बड़े अंतर से जीत दिलाई।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों में राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, जसप्रीत बुमराह को भी 2 विकेट मिले, इसके अलावा लसिथ मलिंगा, कृणाल पंड्या और हार्दिक पंड्या तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट निकाला।

प्वाइंट टेबल में पोजिशन

इस जीत के साथ ही अब मुंबई इंडियंस की टीम ने प्वाइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को दूसरे नंबर से तीसरे नंबर पर खिसका दिया है, और खुद दूसरे नंबर पर काबिज हो गई है, इस जीत के साथ ही मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम 9 मैच में 6 जीते 3 हारे, तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस हार के साथ ही 9 मैच में 5 जीत और अब 4 हार हो गया है।

Attachments area

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।