रायपुर.  मेडिकल कंपनी से लाखों रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने आज कंपनी के कर्मचारी सरोज सदावर्ती को गिरफ्तार किया है. आरोपी कंपनी के मेडिकल फर्म में काम करता था, और वह धोखे से बैंक में कंपनी के नाम से क्रेडिट कार्ड बना लिया था. आरोपी ने इस क्रेडिट कार्ड से लगभग 5 लाख रुपए निकाल लिए और ऑफिस आना बंद कर दिया. कंपनी को इस धोखाधड़ी की जानकारी बैंक विवरण की जांच करने पर हुई. कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक विनोद मेडिकल सिस्टम प्राईवेट लिमिटेड के डायरेक्टर कैलाश राठी ने थाना गंज में रिपोर्ट दर्ज कराया कि सरोज सदावर्ती ने कंपनी के नाम से क्रेडिट कार्ड बनाकर 4,30,082 रुपए निकाल लिया है. कैलाश ने पुलिस को बताया कि एचडीएफसी बैंक के माध्यम से सरोज सदावर्ती को व्यक्तिगत नाम से कार्पोरेट क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया गया था. इस कार्ड के लिए सरोज का पर्सनल मोबाईल नंबर एवं ई मेल आईडी दिया गया था. इसका फायदा

22 नवंबर को कंपनी ने एचडीएफसी बैंक में धारित चालू खाता का विवरण प्राप्त करने पर खाता का संपूर्ण विवरण का निरीक्षण करने पर ज्ञात हुआ कि 4,30,082/- का राशि डेबिट किया गया है, जिसके सबंध में संबधित एचडीएफसी बैंक से संपर्क करने पर कहा गया कि उपरोक्त डेबिट राशि आपके द्वारा प्राप्त किये गये. क्रेडिट कार्ड से किये गये भुगतान की राशि की अदायगी है. तब इस बात की जानकारी हुई कि उक्त बैंक द्वारा कार्पोरेट क्रेडिट कार्ड सरोज सदावर्ती के नाम से जारी किया गया है जो कि आटो डेबिट मोड में है, जिसकी अदायगी कंपनी के चालू खाते से करना है और जिसकी लिमिट 5 लाख रुपए की है.

20 नवंबर से सरोज कार्यालय नहीं आ रहा था. संपर्क करने पर उसने बताया कि उनकी पत्नी का तबीयत ठीक नहीं है इसलिए उनका ईलाज करा रहा हूं. सरोज ने 15 से 21 नवंबर के बीच कथित बैंक द्वारा जारी क्रेडिट कार्ड का दुरूपयोग करते हुए कुल 494490/- का लेनदेन किया गया. सरोज सदावर्ती ने जान बुझकर कंपनी को क्षति पहुंचाने की नियत से कंपनी द्वारा जारी कराया गया क्रेडिट कार्ड का दुरूपयोग किया है. जिस पर सरोज सदावर्ती के विरूद्ध थाना गंज में अपराध पंजीबद्ध किया गया. वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में आरोपी के संबंध में पतासाजी किया. उसके बाद आरोपी सरोज सदावर्ती को गिरफ्तार किया गया.