राजधानी के एक मकान में लगी भीषण आग, दो बच्चों समेत 3 लोगों की मौत, परिवार के बाकी दो लोग बुरी तरह झुलसे

रायपुर. राजधानी रायपुर में शार्ट सर्किट की वजह से एक मकान में भीषण आग लग गई. जिसमें एक ही परिवार के 5 लोग बुरी तरह झुलस गए, जिससे परिवार के मुखिया और दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि पत्नी और मां झुलस गए है. मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के स्वीपर कालोनी का है.

तस्वीर में दिख रहे दोनों बच्चों की मौत, मां घायल

मिली जानकारी के मुताबिक घटना सुबह चार बजे की है. घटना के बाद मौके पर ही सुदीप दीप और बेटी टुकटुक (5वर्ष) की मौत हो गई. झुलसे सभी लोगों को डीकेएस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान काव्या (13 वर्ष) के बच्चे की भी मौत हो गई. बाकी झुलसे मां और पत्नी का डीकेएस अस्पताल में ही इलाज चल रहा है.

मृतक के ससुर का कहना मेरे घर के सामने ही मेरी बेटी और दामाद रहते थे. पहले भी 2 बार उस घर में आग लगाने का प्रयास किया गया था. यहां पर नशेड़ी लगातार घूमते है. उनका कहना है कि शॉर्ट सर्किट से नहीं बल्कि घर में आग लगाया गया है. किसी न किसी के द्वारा चिंगारी फेंकी गई है. परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि इस घटना की जांच की जाए और दोषियों पर कार्रवाई करे.

बताया जा रहा है कि जिस घर में यह आग लगी है वह झोपड़ी था जिसमें चारों तरफ लकड़ी और कपड़ों को लगाया गया था, जिससे आग और फैल गई. घर में एक सिलेंडर भी मौजूद था, लेकिन वह खाली होने की वजह से ब्लास्ट नहीं हो सका, नहीं तो आप-पास के घर भी उसके चपेट में आ जाते. वहीं आग को फैलता देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पुलिस के अनुसार घटना कोतवाली क्षेत्र के स्वीपर कालोनी की घटना है. जहां आग लगी है वह एक छोटी सी झोपड़ी है. घटना के वक्त सभी सोए हुए थे, तभी अचानक आग लगी और वो भाग नहीं पाए. पहली नजर में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट ही माना जा रहा है. झोपड़ी में कई प्रकार का तार भी इधर उधर लटका हुआ है. जिस झोपड़ी में आग लगी वो 10 बाई 10 की झोपड़ी है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।