राजधानी में कोरोना रूपी रावण का कोरोना वैक्सीन के तीर से हुआ दहन, CM शिवराज ने भी मनाई विजयादशमी

शब्बीर अहमद, भोपाल। देशभर में विजयादशमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. दुर्गा पूजा के अंतिम दिन कई राज्यों में दशहरे के अवसर पर रावण के पुतले जलाकर असत्य पर सत्य की जीत का त्योहार मनाया गया. राक्षस राज रावण, उसके पुत्र मेघनाद और भाई कुंभकरण के पुतले जलाए गए. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश की राजधानी में कई स्थानों पर रावण दहन का आयोजन किया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दशहरे के मौके पर भोपाल में अपने आवास पर रावण जलाया. भोपाल के टीटी नगर मैदान में 6.45 बजे रावण दहन किया गया. सबसे पहले कुम्भकर्ण के पुतले का दहन किया गया. फिर मेघनाद और रावण के पुतले का दहन हुआ. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आज टीटी नगर समेत कई स्थानों पर पुतला दहन किया गया. जहां कोरोना रूपी और मास्क लगे रावण के पुतले को वैक्सीन रुपी तीर से दहन किया गया.

इसके अलावा छोला, कोलार, टीटी नगर, बिट्‌टन मार्केट, लालघाटी, कलियासोत और अशोका गार्डन के दशहरा ग्राउंड में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन किया गया.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।