लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद चुनावी जनसेवा संकल्प यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. यह यात्रा प्रतापगढ़ से होते हुए सुल्तानपुर और अयोध्या होकर जाएगी.

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ का प्रतापगढ़ में वर्चस्व माना जाता है. इस बार वे चुनाव के लिए अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद अपनी चुनावी यात्रा शुरू कर रहे हैं. इस यात्रा में हजारों कार्यकर्तायों के साथ राजा भैया खुद मौजूद रहेंगे और लोगों से जाकर मिलेंगे.

जनसत्ता दल के लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शैलेंद्र सरोज के मुताबिक, पार्टी की नीतियों और संगठन की मजबूती के लिए जल सेवा संकल्प यात्रा की शुरुआत अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन के बाद शुरू की जाएगी, जिसमें युवा दल जनसत्ता दल तीन संकल्प की स्थापना के लिए यह यात्रा निकाली जाएगी. गांव-गांव और शहर-शहर जाकर राजा भैया इस यात्रा को सफल बनाएंगे.

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कई अन्य राज्यों के साथ होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस समेत विभिन्न दलों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. गठबंधनों और चुनावी रणनीति पर चर्चा हो रही है.