नई दिल्ली. राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस मामले में मेरे सवाल बरकरार है. मेरा अब भी मानना है कि राफेल डील में भ्रष्‍टाचार हुआ है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूछा कि राफेल डील मामले में जेपीसी का गठन क्‍यों नहीं किया गया. हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड से कांट्रैक्‍ट छीनकर अनिल अंबानी को राफेल लड़ाकू विमान मामले की जिम्मेदारी क्यों दी गई. संसद में कैग की कोई रिपोर्ट पेश नहीं की गई. केंद्र सरकार ने देश के संस्थानों की धज्जियां उड़ा दी है.

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस नहीं की, उन्‍होंने अरुण जेटली और निर्मला सीतारमण को आगे कर दिया. राहुल ने फिर कहा कि पूरा हिंदुस्तान जानता है कि चौकीदार चोर है, हिंदुस्तान के पीएम अनिल अंबानी के दोस्त हैं और उन्होंने चोरी करवाई है.

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मामले में नरेंद्र मोदी सरकार को शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी. फैसले के बाद भाजपा हमलावर हो गई है. रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री, भाजपा अध्यक्ष और राज्यों में बीजेपी नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की. बीजेपी के हमले पर राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेस कर सरकार को जमकर कोसा. और कहा कि राफेल पर कांग्रेस का सवाल अब भी बरकरार है.