कोरबा। छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेन्द्र मोदी और छत्तीसगढ़ की रमन सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सीएम रमन सिंह पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री लगातार छत्तीसगढ़ आए एक के बाद एक भाषण, भाषण में ना उन्होंने किसान की बात की ना उन्होंने रोजगार की बात की, ना उन्होंने अकाउंट में 15 लाख रुपये डालने की बात की. सच्चाई यह हैं कि पीएम और रमन सिंह के पास बोलने का कुछ नहीं बचा लेकिन नुकसान हिन्दुस्तान  और आपका हुआ. 15 साल छत्तीसगढ़ के युवाओं को कुछ नहीं मिला, 15 साल युवाओं को रोजगार नहीं मिला, 15 साल छत्तीसगढ़ के किसानों को कुछ नहीं मिला और आपसे आपकी जमीन छीन ली गई, आपको लूटा गया. कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी ये सरकार आप की सरकार होगी, ये सरकार युवाओं को रोजगार देगी, बैंक के दरवाजे जो आज छग की जनता के लिए, छत्तीसगढ़ के स्माल मीडियम बिजनेस के लिए छग के छोटे दुकानदारों के लिए बंद है उसे हम आपके लिए खोलेंगे. सबसे बड़े उद्योगपतियों को 12 लाख करोड़ रुपए दिया जा सकता है तो छत्तीसगढ़ के स्माल मीडियम और छोटे बिजनेसमैन दुकानदारों को भी दिया जा सकता है. हम छत्तीसगढ़ को बदलना चाहते हैं युवाओं को रोजगार देना चाहते हैं.

नोटबंदी कर मोदी ने उद्योगपतियों की मदद की

ये प्रदश बाकी प्रदेशों जैसा नहीं है, ये हिन्दुस्तान का सबसे अमीर प्रदेश है इसके पास जल जंगल माइन्स है. ये प्रदेश हिन्दुस्तान का सबसे अमीर प्रदेश है लेकिन यहा की जनता सबसे गरीब है. इसका कारण है नरेन्द्र मोदी है या फिर रमन सिंह ये सबका पैसा छीनकर भ्रष्टाचार में ले लेते है ंया फिर हिन्दुस्तान के सबसे अमीर कुछ लोगों को पैसा दे देते हैं. मैं इसका उदाहरण आपको बताता हूं. नरेन्द्र मोदी ने सबको लाइन में लगाया था, नोटबंदी करनी है कालाधन लाना है. हिन्दुस्तान के बैंक के सामने काले धन के खिलाफ लड़ाई शुरु  हुई. किसान,मजदूर, युवा माता बहने सब लाइन में नजर आए लेकिन क्या हिन्दुस्तान के सबसे अमीर लोग काले धन वाले लोग आपको दिखाई दिये. ये कैसी लड़ाई है कोई कालेधन के खिलाफ लड़ाई हो रही है और बैंक के सामने लाइन में कोई काला धन वाला नहीं सिर्फ ईमानदार जनता खड़ी है. नोटबंदी के बाद नीरव मोदी पैसा लेकर भाग जाता है, मेहुल चौकसी 35 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग जाता है, विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग जाता है. और देश का प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलता है. जाने से पहले माल्या अरुण जेटली से पार्लियामेंट में मिलकर जाता है, माल्या साफ कहा हां जेटली से मिला, जेटली ने भी कहा हां मिला. चोर आपसे मिलकर जा रहा है आपने उन्हें रोका क्यों नहीं. मेहुल चौकसी 35 हजार करोड़ रुपये ले गया मेहूल ने अरुण जेटली के बेटी के अकाउंट में पैसा डाला था.

अनिल अंबानी के ऊपर 45 हजार करोड़ का कर्ज है सरकारी बैंक का

राफेल मामले में यूपीए की सरकार ने 126 हवाई जहाज खरीदेंगे एयरफोर्स चुनेगा, एचएएल विमान बनाएगी. मोदी पीएम बने अनिल अंबानी जिसके ऊपर 45 हजार करोड़ रुपए सरकारी बैंक का कर्जा है. अनिल अंबानी सरकारी बैंक से पैसे लेता है लेकिन वापस नहीं करता है. आप का पैसा है नोटबंदी के बाद आपके जेब से निकाला है. अनिल अंबानी को लेकर फ्रांस लेकर जाते हैं फ्रांस के राष्ट्रपति को कहते हैं, एचएएल  को हटा दो, अनिल अंबानी को कान्ट्रेक्ट दे दो, अनिल अंबानी जिसने कभी एक विमान नहीं बनाया. एचएएल 70 साल से विमान बना रही है. करगिल में एच एएल के बनाए विमान से एयरफोर्स ने बम वर्षा किया था. नरेन्द्र मोदी ने 30 हजार करोड़ अनिल अंबानी के जेब में डाला. नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला है, इस देश में इससे बड़ा घोटाला कभी नहीं हुआ होगा. जिस दिन आपको बैंक के बाहर खड़ा किया गया था उस दिन नरेन्द्र मोदी कालेधन के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ रहा था वह कालेधन वालों की मदद कर रहा था.

कर्नाटक-पंजाब फोन कर पूछ लें राहुल ने वादा किया था पूरा हुआ कि नहीं

मैं कर्नाटक गया पंजाब गया, चुनाव प्रचार करने वहां मैं गया था. मैं वहां सबसे बोला कि आप कांग्रेस की सरकार बनाओ और हम 10 दिन में कर्जा माफ कर देंगे. आप पंजाब और कर्नाटक फोन लगाकर यह पूछो कि राहुल ने क्या कहा था और वह पूरा किया कि नहीं. हमारा पुराना पारिवारिक रिश्ता रहा है, जवाहर इंदिरा जी राजीव जी सोनिया जी के साथ पुराना पारिवारिक रिश्ता है. मैं राजनीति गरीबी कों लिए करता हूं, युवाओं के लिए, मैं 10 15 उद्योगपतियों के लिए राजनीति नहीं करता हूं.

 

एचएएल को