जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर हैं. राजस्थान दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने सबसे पहले अजमेर पहुंचकर ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर अकीकत के फूल और चादर पेश कर जियारत की. उसके बाद वे पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर गए और वहां पूजा अर्चना की. पूजा के दौरान राहुल गांधी ने अपने गोत्र का भी नाम लिया. राहुल ने खुद को कौल ब्राह्मण और अपना गोत्र दत्तात्रेय बताकर पूजा की. इस दौरान राहुल गांधी के साथ राजस्थान पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलेट औऱ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि राहुल गांधी के मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना और खुद को ब्राह्मण बताने को लेकर भाजपा लगातार उनको अपने निशाने पर लेते रही है. भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी का गोत्र तक पूछ लिया था.

इसके पहले राहुल गांधी अपने राजस्थान दौरे को लेकर अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था, “अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर शीश झुका कर, आज की राजस्थान यात्रा की शुरुआत होगी. वहाँ से पुष्कर, ब्रह्मा जी के दर्शन करने आऊँगा| आज पोकरण, जालोर और जोधपुर में जनसभाएं होगें”

राजस्थान में 7  दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और 11 दिसंबर को सभी पांचों राज्यों के नतीजे आएंगे. राहुल के राजस्थान दौरे की तस्वीरें और वीडियो कांग्रेस ने अपने ट्वीटर पर पोस्ट किया है. जिसमें राहुल गांधी पूजा करते नजर आ रहे हैं.