स्पोर्ट्स डेस्क– क्रिकेट में कब कौन सा रिकॉर्ड बन जाए और कब कौन सा रिकॉर्ड टूट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार साझेदारी की, और एक नया रिकॉर्ड बना दिया, ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसमें कई दिग्गजों के रिकॉर्ड पीछे छूट गए।

रोहित-धवन की साझेदारी
पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने कमाल का खेल दिखाया। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली, रोहित ने जहां 111 रन की नाबाद पारी खेली, तो वहीं शिखर धवन ने 114 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 210 रन की धमाकेदार साझेदारी की।

रोहित-धवन का रिकॉर्ड
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी की, जिसका पाकिस्तान के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।
रोहित-धवन की जोड़ी ने पारी की शुरुआत करते हुए 210 रन की साझेदारी की, और कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। अपनी इस साझेदारी के साथ ही रोहित और धवन की सलामी जोड़ी अब भारत की ओर से दूसरी सबसे कामयाब सलामी जोड़ी बन गई है।
रोहित और धवन की जोड़ी अब भारत की ओर से रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने वाली जोड़ी बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड गौतम गंभीर और वीरेंन्द्र सहवाग की जोड़ी के नाम था। न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2009 में गंभीर और सहवाग ने 201 रन की साझेदारी की थी। तीसरे नंबर पर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी है, जिन्होंने साल 1998 में 197 रन की साझेदारी जिम्बाब्वे के खिलाफ की थी।

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी अपने इस शतकीय साझेदारी के साथ ही अब भारत की दूसरी सबसे सफल सलामी जोड़ी बन गई है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत करते हुए 13 बार भारत के लिए शतकीय साझेदारी की है, भारत की ओर से सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने 21 बार शतकीय साझदारी की है।