लोकसभा के लिए कांग्रेस की रणनीति: जहां मिली हार वहां बूथ प्रभारी पर गिर सकती है गाज, पुनिया ने कहा- सभी 11 सीटों पर जीतेंगे …

रायपुर। लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटों पर कब्जा जमाने के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति बना ली है. राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने सभी मोर्चा प्रकोष्ठों की बैठक ली. बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पुनिया ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए संगठन पूरी तरह से तैयार है. विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखते हुए जहां पार्टी की हार हुई है वहां हार के कारणों की समीक्षा करते हुए बूथ स्तर पर संगठन में फेरबदल किये जाएंगे और चुनावी समर में पार्टी उतरने जा रही है.

पुनिया ने कहा इस बार सभी लोकसभा की सभी 11 सीटें जीतने का लक्ष्य है, हम उसे शत प्रतिशत पूरा करेंगे. प्रकोष्ठों की बैठक में चर्चा हुई है कि क्या योजना तैयार करना है, क्या कार्यक्रम करना है, क्या कार्यक्रम होना है? संकल्प शिविर के कार्यक्रम तय हो गए हैं, 16, 17 और 23 फरवरी को होंगे. हर लोकसभा में चार दिन का कार्यक्रम होगा, हर दिन दो कार्यक्रम होंगे. जिसमें कार्यक्रम से संबंधित मंत्री शामिल होंगे. 4 दिन में लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा को कवर किया जाएगा.

उन्होंने कहा जो रणनीति तैयार की गई है उसके तहत बूथ स्तर पर पहुंचने का प्रयास किया गया है. जो रुपरेखा तैयार किया गया है उससे पुनिया ने संतुष्टी जाहिर की है. जिन सीटों में पार्टी को हार मिली है वहां जिला अध्यक्ष बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रचंड बहुमत से हम जीते हैं, कुछ सेक्टर ऐसे थे जिसमें हम हार गए इसके क्या कारण है समीक्षा कर रहे हैं, आवश्यकता पड़ने पर बूथ प्रभारी को बदला जाएगा.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।