रायपुर- लोकसभा चुनाव के लिहाज से बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने आज बस्तर के दंतेवाड़ा, जगदलपुर और कोंडागांव जिलों में चुनावी नजरिये से बैठक ली, तो इधर रायपुर में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और केंद्रीय राज्यमंत्री विष्णुदेव साय के बीच भी अहम चर्चा हुई है. बताते हैं कि इस चर्चा के दौरान राज्य में बने सियासी हालात को लेकर रायशुमारी की गई है.

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं, जिनमें से दस सीटें बीजेपी के पास है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस से करारी शिकस्त मिली है. लोकसभा वार मतदान के आकंडों को देखे तो बीजेपी को आशातीत नतीजे नहीं मिले है. मौजूदा हालात बीजेपी के पक्ष में नहीं है, लेकिन राजनीतिक जमीन को मजबूत करने की दिशा में बीजेपी ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है.

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय की चर्चा के दौरान लोकसभा में सीटों को बचाये रखने की रणनीति पर बातचीत हुई है. बीजेपी में जल्द ही अब लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन की बैठकों का दौर भी शुरू होगा. इधर बस्तर प्रवास पर गए प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने लल्लूराम डॉट काम से हुई बातचीत में कहा कि- चुनाव में हार मिलने का मतलब ये नहीं है कि बीजेपी का कैडर हार मानकर बैठ गया हो. हम दोगुनी ताकत से लोकसभा चुनाव में उतरेंगे और पहले के चुनावों में जैसे नतीजे बीजेपी के पक्ष में आये हैं, उन नतीजों को दोहराएंगे.