स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में मुकाबला खेला गया, जहां एक हाईस्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 विकेट से 4 गेंद रहते मैच अपने नाम कर लिया।

दिल्ली कैपिटल्स की जीत

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए, राजस्थान रॉयल्स की ओर से अजिंक्या रहाणे ने शानदार शतकीय पारी खेली रहाणे ने 63 गेंद में 105 रन बनाए, अपनी इस पारी में रहाणे ने 11 चौके और 3 सिक्सर लगाए, इसके अलावा कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 32 गेंद में 50 रन की पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों में कैगिसो रबादा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले।

192 रन के बड़े टारगेट को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6  विकेट खोकर 4 गेंद रहते चेज कर दिया, दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और रिषभ पंत संकटमोचक बने।

रिषभ पंत वो युवा खिलाड़ी हैं जो  अभी हाल ही में वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्ट न होने पर सुर्खियों में थे, और अब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए फिर से एक मैच विनिंग आतिशी पारी खेलकर सुर्खियों में हैं, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को अगर जीत मिली, तो रिषभ पंत के 36 गेंद में नाबाद 78 रन का बड़ा योगदान रहा, पंत ने अपनी इस पारी में 6 चौका और 4 सिक्सर लगाए, इतना ही नहीं अपनी टीम को बकायदे सिक्सर लगाकर मैच जितवाया, इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन ने भी 27 गेंद में शानदार 54 रन बनाए, धवन ने अपनी इस पारी में 2 सिक्सर लगाए जबकि 8 चौके जड़े।

पृथ्वी शॉ ने 39 गेंद में 42 रन की पारी खेली। और इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

अपनी इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉप पोजिशन पर जगह बना ली है, दिल्ली कैपिटल्स की टीम 11 मैच में 7 जीत के साथ नंबर-1 पोजिशन पर अभी मौजूद है। जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम का 10 वें मैच में ये 7वीं हार है, और ये टीम अभी 7वें पोजिशन पर ही है।