वर्ल्ड कप से पहले इन्होंने कर दिया कप्तान को सोचने पर मजबूर, अब इनका क्या करें ?

स्पोर्ट्स डेस्क- एक ओर दुनिया की सभी टीमें इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप की तैयारी को फाइनल टच देने में लगी हुई हैं तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया की मुश्किलें कुछ खिलाड़ी बढ़ाते ही जा रहे हैं. एक ओर कप्तान कोहली जहां अपने प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं तो  और शतक पे शतक लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर टीम के कुछ खिलाड़ी कप्तान कोहली की मुसीबत बढ़ाते ही जा रहे हैं, उन्हें सोचने पर मजबूर कर रहे हैं कि अब इनका क्या करें ?

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज खेली जा रही है, जहां टीम इंडिया भले ही सीरीज में 2-1 से अभी आगे चल रही है, लेकिन टीम इंडिया के कुछ बल्लेबाज कप्तान कोहली और टीम की मुसीबत को कम करने की जगह पर बढ़ा रहे हैं.

भारतीय टीम के लिए पहले से ही बल्लेबाजी ऑर्डर में नंबर-4 की समस्या बनी हुई थी, और अब जैसे-जैसे वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है, टीम की सलामी जोड़ी भी फ्लॉप हो गई है, या यूं कहें आउट ऑफ फॉर्म हो गई है.

सीरीज में रोहित-धवन फ्लॉप

टीम इंडिया की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप चल रहे हैं, अबतक सीरीज में 3 मुकाबले हो चुके हैं और तीनों ही मैच में ये जोड़ी बुरी तरह से फ्लॉप है, न रोहित कमाल कर पा रहे हैं, और न ही धवन, और यही वजह भी रही कि सीरीज के तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

सीरीज के पहले वनडे मैच में रोहित-धवन की जोड़ी पहले विकेट के लिए महज 4 रन की साझेदारी ही कर सकी, पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा 37 रन बनाकर आउट हुए, तो शिखर धवन का खाता भी नहीं खुल सका, सीरीज के दूसरे वनडे मैच में रोहित-धवन की जोड़ी के बीच महज 1 रन की ही साझेदारी हो सकी, इस मैच में रोहित का खाता नहीं खुल पाया, तो शिखर धवन 21 रन बनाकर  आउट हुए.

सीरीज का तीसरा वनडे मैच जो कि रांची में खेला गया, यहां भी सलामी जोड़ी फ्लॉप रही, रोहित-धवन ने इस मैच में पहले विकेट के लिए महज 11 रन की ही साझेदारी कर सकी. इस मैच में रोहित शर्मा 14 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं शिखर धवन 1 रन ही बना सके.

गौरतलब है कि आगामी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को बड़ा दावेदार माना जा रहा है, क्योंकि टीम शानदार प्रदर्शन तो कर ही रही है साथ ही बैलेंसिंग भी नजर आ रही है, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले टीम की सलामी जोड़ी का इस तरह से आउट ऑफ फॉर्म हो जाना टीम और कप्तान की मुश्किलें बढ़ा दिया है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।