वर्ल्ड कप से पहले रिकी पोंटिंग को मिली बड़ी जिम्मेदारी, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया में बहुत उलटफेर देखने को मिले हैं. अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे कंगारू टीम के लिए वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका माना जा रहा था, लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप से पहले बड़ा दांव खेल दिया है. ऐसे में हर किसी के मन में एक ही सवाल है क्या ऑस्ट्रेलिया का ये दांव कारगर साबित होगा.

रिकी पोंटिंग को नई जिम्मेदारी

जैसा कि गेंदबाजी कोच के बाद ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अब अपने पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स को नई जिम्मेदारियां दे सकता है, ठीक वैसा ही हुआ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है. पाकिस्तान और भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद रिकी पोंटिंग अपनी जम्मेदारी संभाल लेंगे.

गौरतलब है कि रिकी पोंटिंग अपनी कप्तानी में काफी सफल रहे हैं, और कई रिकॉर्ड बनाए हैं, इनकी बल्लेबाजी का कोई जवाब नहीं था, रिकी पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में साल 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया, और अब आगामी वर्ल्ड कप से पहले एक बार फिर से अपने इस लकी कार्ड को ऑस्ट्रेलिया ने खेल दिया है, और रिकी पोंटिंग को वर्ल्ड कप से पहले टीम के साथ जोड़ दिया है.

अपनी इस नई जिम्मेदारी के साथ ही रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वो टीम के साथ जुड़ने के लिए काफी उत्सुक हैं, पोंटिंग ने कहा वो पहले भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के वनडे और टी-20 टीम के साथ काम कर चुके हैं, जो भी खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स के पास अवलेबल हैं वो शानदार हैं, और वो दुनिया की किसी भी टीम को टक्कर दे सकते हैं.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।