शतक से भले ही चूक गए रोहित शर्मा, लेकिन इस मामले में पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, धोनी को छोड़ दिया है पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज को आगामी वर्ल्ड कप से पहले रिहर्सल के तौर पर देखा जा रहा है. और इस सीरीज में दोनों ही टीम नए-नए एक्सपेरीमेंट भी कर रही हैं, लेकिन सीरीज के पिछले कुछ मैच से टीम इंडिया को रोहित और धवन के आउट ऑफ फॉर्म में हो जाने से हर कोई टेंशन में था कि आखिर वर्ल्ड कप से पहले ही इस सलामी जोड़ी को हो क्या गया, लेकिन मोहाली वनडे में रोहित धवन दोनों ही सलामी बल्लेबाजों का बल्ला जमकर गरजा. धवन ने अगर शतक लगाया तो रोहित शर्मा ने भी शानदार पारी खेली.

शतक से चूके रोहित

मोहाली वनडे मैच में रोहित शर्मा के बल्ले से भी जमकर रन निकले, हालांकि रोहित थोड़ी अनलकी भी रहे, और नर्वस नाइंटीज के शिकार भी हो गए. जिसके चलते रोहित शर्मा अपना शतक पूरा नहीं कर सके. रोहित ने 95 रन की पारी खेली जिसके लिए 92 गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में रोहित ने 7 चौका और 2 सिक्सर भी लगाया. रोहित के बल्ले से इस तरह की पारी लंबे वक्त बाद निकली है.

रोहित का रिकॉर्ड, धोनी को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने अपनी इस 95 रन की पारी में 2 सिक्सर भी लगाए, और इसी के साथ रोहित अब ऐसे पहले भारतीय वनडे प्लेयर बन गए हैं जिनके नाम इंटरनेशनल वनडे मैच में अब 218 सिक्सर हो गए हैं. एमएस धोनी ने 217 सिक्सर लगाए हैं, लेकिन अब रोहित शर्मा 218 सिक्सर लगाकर इस मामले में पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं, और इस मामले में एम एस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है.

इतना ही नहीं इसके साथ ही रोहित शर्मा ने भारत में खेलते हुए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 हजार रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है. इस दौरान रोहित शर्मा का औसत शानदार है, रोहित ने 62 के औसत से रन बनाए हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।