नई दिल्ली। दिल्ली के द्वारका में छोटी बच्चियों के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है. एक निजी शेल्टर होम में छोटी बच्चियों को अनुशासन के नाम पर मिर्ची खिलाया जाता था वहीं उनसे कोई गलती होने पर उनके गुप्तांगो में मिर्ची डाल दी जाती थी. इस पूरे मामले का खुलासा दिल्ली महिला आयोग की रिपोर्ट में हुआ है.

महिला आयोग की टीम दिल्ली में स्थित शेल्टर होम की जांच में निकली तो उन्हें द्वारिका स्थित शेल्टर होम में रहने वाली लड़कियों ने अपने साथ हो रही दरिंदगी की जानकारी दी उन्होंने बताया कि उन्हें अनुशासित रखने के नाम पर शेल्टर होम वाले उनको जबरदस्ती मिर्च खिलाते थे. यहीं नहीं दरिंदगी की इम्तेहां तब होती थी जब बच्चियों से कोई गलती हो जाती थी तो महिला स्टाफ उनके गुप्तांगों में मिर्ची डाल देती थीं. यही नहीं स्टाफ की बात न मानने और कमरा गंदा रहने पर उन्हें स्केल से पीटा भी जाता था.

महिला आयोग कि रिपोर्ट में बताया गया है कि शेल्टर होम में स्टाफ कम होने की वजह से वहां रहने वाली किशोर उम्र की लड़कियों से छोटी बच्चियों की देखभाल करवाने के साथ ही उनसे कमरा साफ करवाना, टॉयलेट धुलवाना, कपड़े धुलाई सहित अन्य काम भी करवाए जाते थे. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने द्वारिका के डिप्टी कमिश्नर को फोन कर मामले की जानकारी दी और सादी वर्दी में पुलिस की टीम को शेल्टर होम भेजा गया. जहां बच्चियों के बयान के बाद शेल्टर होम के स्टाफ के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.