भोपाल। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं वहीं चार अन्य राज्यों में चुनाव बाकी हैं. सट्टा बाजार ने इस दफे छत्तीसगढ़ में अपने पत्ते नहीं खोले हैं. वहीं मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होना बाकी है वहीं राजस्थान व तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग होनी है. मध्यप्रदेश में भाजपा सत्ता बरकरार रखने की जद्दोजहद कर रही है. वहीं कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन पाने की कवायद में लगी हुई है.

सट्टा बाजार के मुताबिक मध्यप्रदेश में सत्ता की लहर कांग्रेस के साथ नजर आ रही है. 230 सीट वाली मध्यप्रदेश विधानसभा में सट्टा बाजार ने 116 सीट कांग्रेस और 102 सीट भाजपा को मिलने की भविष्यवाणी कर रहा है. बहरहाल 11 दिसंबर को मतगणना के बाद सट्टाबाजार की भविष्यवाणियां कितनी सटीक बैठती है, यह साफ हो पाएगा.

वहीं राजस्थान में भी सट्टा बाजार के अनुसार कांग्रेस भाजपा पर भारी पड़ती नजर आ रही है. 200 सीट वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस पसंदीदा पार्टी बनकर उभरी है. उसे 130 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है. जबकि भाजपा 55 सीट के आस-पास नजर आ रही है. राजस्थान में अगर कोई कांग्रेस पर दांव लगाता है कि 130 या उससे ज्यादा सीटें नहीं जीतेगी और कांग्रेस को 130 से कम सीटें मिलती है तो उसे दोगुना पैसा मिलेगा. वहीं अगर कांग्रेस 130 या उससे अधिक सीटें जीतती है तो उसके सारे पैसे डूब जाएंगे. ठीक इसी तरह से कोई अगर बीजेपी पर दांव खेलता है कि 55 सीटें नहीं जीतेगी और बीजेपी 55 या उससे ज्यादा सीटें जीतती है तो वह हार जाएगा.