सरकार गिराने के कथित ऑडियो टेप पर सुरजेवाला का आरोप, कहा- मोदी और शाह कर्नाटक सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं

नई दिल्ली। कर्नाटक में कथित तौर पर सरकार गिराने के ऑडियो टेप ने सियासत गरमा दी है. टेप के सामने आने के बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तीखा हमला बोला है और कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है. मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला और केसी वेणुगोपाल ने प्रेस वार्ता ली और कथित ऑडियो टेप सुनाते हुए कहा, ”क्या सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को इस टेप और मामले का संज्ञान लेकर पीएम मोदी, अमित शाह, येदियुरप्पा को नोटिस नहीं जारी करना चाहिए? ये सुप्रीम कोर्ट को बदनाम करने की कोशिश नहीं है?” सुरेजवाला ने मामले में ईडी से जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि ईडी को जांच करना चाहिए कि 450 करोड़ रुपये कहां से आ रहे हैं?

सुरजेवाला ने कहा, ”येदियुप्पा विधायकों को 200 करोड़ की रिश्वत और 200 करोड़ चुनावी खर्चे के तौर पर, 10+10 करोड़ प्रति विधायक देनें के लिए तैयार हैं. वहीं 50 करोड़ स्पीकर को देना चाहते हैं जिससे की उन विधायकों की सदस्यता रद्द ना करें.” उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने येदियुरप्पा का एक ऑडियो जारी किया है जिसमें वो जेडीएस विधायक के भाई को करोड़ों रुपए और मंत्री पद का लालच दे रहे हैं. सुरजेवाला ने कहा कि ये नरेंद्र मोदी और अमित शाह की गंदी राजनीति का खुलासा करता है जो कर्नाटक की सरकार अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं.

इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने क्लिप जारी करते हुए कहा कि बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा, जेडीएस विधायक नागन गौड़ा को कथित रूप से लुभाने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी उनकी सरकार गिराना चाहती है और यह सब कुछ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जानकारी में हो रहा है.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।