रायपुर। गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन के आधार पर राजधानी रायपुर में दुकानों के खुलने और बंद होने का समय निर्धारित दिया गया है. वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन 4 का पालन कराने पुलिस अब पहले से सख्त हो गयी है. बेवजह अब घर से बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी जाएगी.

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस राजधानी के हर चौक चौराहों पर मुस्तैद हो गयी है बगैर जरुरत या फिर बेवजह घर से निकलने और घूमते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. राजधानी में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है.

जिला प्रशासन की कड़ा फैसला इसलिए लेने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि लॉकडाउन का लोग पालन नहीं कर रहे हैं. जरूरी सेवाओं के बहाने लोग घरों से बेवजह निकल रहे हैं. जिससे शहर में ट्रैफिक बढ़ जा रहा है. कोरोना वायरस पर लगाम के लिए सख्ती बेहद जरूरी है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने को कहा गया है.

लॉकडाउन 4 में जिला प्रशासन ने व्यापारियों को बड़ी राहत भी दी है. चुनिंदा व्यवसाय को छोड़कर सभी व्यावसायिक गतिविधियां पुनः संचालित की जा सकेगी. जिन व्यवसायों को छूट दी गई है, उनमें ऑटोमोबाइल भी शामिल है. नए आदेश में कुछ प्रतिष्ठानों को प्रतिदिन तो कुछ को सप्ताह में कुछ दिन की संचालित करने की अनुमति दी गई है. इनमे अति आवश्यक सेवाए मेडिकल हॉस्पिटल जैसे सुविधाएं ही रोजाना चालू रहेंगी.