रायपुर- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब ‘ ए प्रामिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बहाने पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, यह आश्चर्य की बात है कि मोहन मरकाम, टी एस सिंहदेव समेत कांग्रेस के किसी कार्यकर्ता ने ओबामा के खिलाफ ना तो किसी थाने में रिपोर्ट लिखवायी है और ना ही पुस्तक को प्रतिबंधित करने की मांग की है.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर बराक ओबामा ने किताब में लिखा है, ‘उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है. लेकिन गहराई से देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है’. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर भी टिप्पणी की गई है. किताब में लिखा है, ‘व्लादिमीर पुतिन उन्हें एक सख्त और स्मार्ट बॉस की याद दिलाते हैं. वहीं भारत के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह में एक भावशून्य ईमानदारी है, जो उन्हें अलग बनाती है. इन्हीं टिप्पणियों पर अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

इधर बिहार के चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस आलाकमान के दिग्गज नेताओं के बयानों पर भी अजय चंद्राकर ने चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि- सिब्बल के बयान पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के किसी भी बड़े नेता ने निंदा, आलोचना नहीं की है. क्या यह मान लिया जाए कि कांग्रेसी कपिल सिब्बल के समर्थन में हैं? दरअसल बिहार चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस न सिर्फ गठबंधन दलों के निशाने पर हैं, बल्कि कांग्रेस के आला नेता भी अब संगठन में आत्ममंथन पर जोर दिए जाने की वकालत कर रहे हैं. कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर के आत्ममंथन किए जाने के बयान पर पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि छह साल में आत्मविश्लेषण नहीं किया, तो अब इसकी उम्मीद करने से क्या फायदा?