आशीष तिवारी, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जीतने का हैट्रिक बना चुके रमन सिंह ने कांग्रेस पर अब तक सबसे करारा कटाक्ष किया है. मुख्यमंत्री ने जो कहा वो उन्होंने पहले कभी नहीं कहा था. सीएम के इस बयान से कांग्रेसियों को चुटकी लगना स्वभाविक है. क्योंकि डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेसियों से कुछ कहा ही ऐसा है. चौथी बार सत्ता काबिज होने की तैयारी में जुटी बीजेपी के लिए रमन सरकार का यह बयान भी बेहद अहम है.

दरअसल आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा में कांग्रेसियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि, बड़े-बड़े चुनाव तो हम जीत ही जाते हैं. लेकिन आप लोग चुनाव लड़ना न भूल जाओ इसलिए छोटे चुनाव में हम आपकी निराशा दूर करने के लिए जीता देते हैं. ताकि चुनाव लड़ने के लिए आप उत्साहित बने रहे हैं.

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि गरीबी हटाओ का नारा लगाने वाले 50 साल में गरीबों के जीवन मे परिवर्तन नहीं कर पाए. मैं खुद डॉक्टर हूँ. दवा के लिए गरीबों को भटकते देखा है. हमने मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की.  राज्य के 55 लाख परिवारों को पहले की तरह इलाज की सुविधा मिलती रहेगी, लेकिन बीपीएल परिवारों को 5 लाख रुपये तक के इलाज की व्यवस्था होने जा रही है. आजाद भारत में इतने वर्षों बाद इलाज के लिए, दवा के लिए कल्पना करना मोदी जी के राज में ही सम्भव है. अब ये तय हो गया है कि चाहे 2018 का चुनाव हो या फिर 2019 का आपकी जगह फिक्स हो गई है. आपको विपक्ष में ही बैठना है.