नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्पष्ट किया है कि अधूरी रह गई 10वीं बोर्ड की परीक्षा को पूरा किया जाएगा. इसके लिए पालकों को 10 दिन पहले जानकारी दे दी जाएगी.


सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ सान्यम भारद्वाज की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बतायचा गया है कि कक्षा 10वीं को लेकर बहुत से लोग पूछताछ कर रहे हैं. इस पर एक अप्रैल को जारी प्रेस रिलीज में कही गई बात फिर से दोहराई जाती है कि कक्षा 10वीं की शेष बची परीक्षाएं मंडल द्वारा आयोजित कराई जाएंगी. साथ ही स्पष्ट किया जाता है कि छात्रों-पालकों के साथ हिस्सेदारों को परीक्षा शुरू होने की 10 दिन पहले सूचना दे दी जाएगी. इस तरह से सीबीएसई की 10वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर एक अप्रैल को जारी प्रेस रिलीज में कही गई बातों में कोई बदलाव नहीं आया है.

डॉ. भारद्वाज ने स्पष्ट किया कि 10वीं और 12वीं बोर्ड के सभी विषयों की परीक्षा को लेकर लॉकडाउन खत्म होने के बाद परिस्थितियों का आंकलन करने के बाद निर्णय लिया जाएगा.
बता दें कि इसके पहले सीबीएसई के एक अधिकारी ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा लॉकडाउन में करवाना असंभव बताया था, वहीं बच्चों को इंटरनल के बेस पर पास किया जाने की बात कही थी.