रायपुर।  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे ने सुकमा एसपी जितेन्द्र शुक्ला के तबादले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. इसके साथ ही जेसीसीजे ने नेशनल हेराल्ड को 50 लाख का विज्ञापन देने का भी आरोप लगाया है. इसे लेकर जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर जांच की मांग की है. अमित जोगी ने कहा कि आयोग इन दोनों मामले में तत्काल जांच कर कार्यवाही करे तो ताकि निष्पक्ष चुनाव प्रदेश में हो सके.

अमित जोगी ने कहा कि राज्य शासन के एक मंत्री के दबाव में अति-संवेदनशील सुकमा ज़िले के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया. उक्त अधिकारी ने अपने स्थानीय विधायक और शासन के मंत्री के थानेदार को हटाने के निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया और इस कारण प्रदेश सरकार द्वारा उनकी पदस्थापना के दो महीने बाद ही स्थानांतरण पुलिस मुख्यालय रायपुर कर दिया गया. इस से निश्चित रूप से बाक़ी अधिकारियों में भी प्रशासनिक भय और आतंक का वातावरण निर्मित हो रहा है जो चुनाव की निष्पक्षता ले लिए घातक सिद्ध होगा.

वहीं उन्होने आयोग को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि इंडियन नेशनल कांग्रेस से सम्बद्ध दैनिक अख़बार “नेशनल हेरल्ड” को बतौर विज्ञापन राज्य सरकार के द्वारा 50 लाख की राशि दी गई है. इस अख़बार का ना तो छत्तीसगढ़ में कोई वर्चस्व है और न ही कोई कार्यालय. ऐसा केवल अपने राजनीतिक दल को जनता के पैसे से फ़ायदा पहुंचने के उद्देश्य से किया गया.