सुपेबेड़ा की बदल रही तस्वीर- सिंहदेव के दौरे के बाद मिली मोबाइल मेडिकल यूनिट और स्वच्छ पेयजल के लिए बजट में मिला 2 करोड़ रुपये

गरियाबंद। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के सुपेबेड़ा दौरे के बाद वहां हालात बदलने लगे हैं. सुपेबेड़ा को नई मोबाइल मेडिकल यूनिट की सौगात मिली है. सामान्य जांच की सभी तकनीकी से लैस इस वाहन में डॉक्टर, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन व नर्स मौजूद रहेंगे. बीएमओ डॉ सुनील भारती ने बताया कि ये नियमित रूप से ग्रामीण इलाकों का भ्रमण करेगी. इसके लिये रोस्टर तैयार किया जा रहा है. आदेश के मुताबिक सप्ताह में एक दिन यह सुपेबेड़ा में रहेगी. जहां सामान्य मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराएगी.

बता दें 2 फरवरी को स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव सुपेबेड़ा पहुंचे थे. उनसे स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य सेवाएं की बेहतर सुविधा की मांग की थी. ग्रामीणों की तकलीफें देखते हुए शासन ने मोबाइल मेडिलकल सेवा के लिये स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस वाहन भेजा है.

 चिकित्सक व पैथालॉजी भी

बीएमओ डॉ सुनील भारती ने बताया कि इस मोबाइल यूनिट में एक चिकित्सक के अलावा फार्मासिस्ट,लैब टेक्नीशियन, नर्स भी मौजूद रहेंगे. सामान्य बीमारियों के उपचार मौके पर ही होगा, जरूरी दवा भी मरीजो को तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी. सीबीसी, हीमोग्लोबिन के अलावा प्राथमिक रक्त जांच की फेसिलिटी भी ग्रामीणों को निशुल्क मिलेगी. भारती ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा है कि वे किसी गैर या अनाधिकृत व्यक्ति से इलाज न करवाये क्योंकि छोटी सी लापरवाही से बड़ी परेशानी का सामना हो सकता है.

2 करोड़ पानी के लिये

सीएम का पहला बजट सुपेबेड़ा वासियों के लिये राहत का काम किया है,सरकार ने तेल नदी से पीने का साफ पानी देने की योजना के लिये 2 करोड़ का प्रावधान किया गया है. इस खबर से पीड़ित ग्रामीणों में खुशी है. कांग्रेस नेता सजंय नेताम ने इसे सरकार का ठोस कदम बताया है उन्होंने सरकार से मांग की है कि जब तक योजना प्रारंभ नहीं हो जाती तब तक पीड़ित परिवारों और स्कूलों में आरओ का पानी सप्लाई किया जाना चाहिए.

विज्ञापन

survey lalluram
Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।