रायपुर। 108 एंबुलेंस और 102 महतारी एक्सप्रेस के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर पहली बार स्वास्थ्य विभाग से कोई बयान आया है. स्वास्थ्य संचालक रानू साहू ने हड़ताल को लेकर कहा है कि जो हड़ताल किया जा रहा है उस पर जीवीके का कहना है कि यह हड़ताल उनके द्वारा निकाले गए कर्मचारियों द्वारा किया गया है.
वर्तमान में फील्ड पर उनके 95% ज्यादा कर्मचारी कार्यरत है. जीवीके हमें लगातार रिपोर्ट दे रही है कि फील्ड में उनके 95% कर्मचारी काम पर है. फिर भी हमने जीवीके को अंतिम नोटिस दे दिया है. अगर सेवाएं बाधित होती है तो उन्हें ब्लैकलिस्टेड किया जाएगा. इसमें सक्रेटरी को प्रस्ताव भेज दिया गया है. इसपे जल्द ही निर्णय लिया जाएगा. विभाग नहीं चाहता कि किसी प्रकार की सेवाएं बाधित न हो इसलिए इस पर जल्द निर्णय लिया जाएगा.
उधर उन्होंने कर्मचारियों के हड़ताल को लेकर कहा कि कल मेरे द्वारा हड़तालियों से बातचीत की गई है. उनके द्वारा कई प्रकार की शर्तें रखी जा रही है जो मान्य योग्य नही है. वो जीवीके के कर्मचारी हैं इस तरह से सरकारी नौकरी में रखने का प्रावधान नहीं है. कर्मचारी हमारे राज्य के लोग हैं इसलिए सहानुभूति पूर्वक उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा.