Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर। फर्जी बैंक अधिकारी बनकर एटीएम फ्राड करने वाले एक अपचारी बालक को गिरफ्तार करने में क्राइम ब्रांच को सफलता मिली है. क्राइम ब्रांच पुलिस ने आरोपी को झारखंड के गिरीडीह से गिरफ्तार किया है.

मामला देवेन्द्र नगर थाना क्षेत्र का है यहां रहने वाले देवेन्द्र सिंह के पास 22 जनवरी को एक फोन आया जिसमें आरोपी ने खुद को स्टेट बैंक के मुख्य शाखा रायपुर का अधिकारी बताया. आरोपी ने कहा कि सभी पेंशनर्स के खातों को अपडेट करना है. जिससे भविष्य में किसी तरह का जालसाजी न हो. जिसके बाद पीड़ित फोन करने वाले अपचारी बालक के झांसे में आ गया. झांसे में आए पीड़ित ने अपना एटीएम व क्रेडिट कार्ड का नंबर आरोपी अपचारी बालक को दे दिया. जिसके बाद आरोपी अपचारी बालक ने एटीएम कार्ड से 95 हजार रुपए और क्रेडिट कार्ड से 1 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए. इस तरह आरोपी ने खाते से 2 लाख 75 हजार रुपए पार कर दिया.

पूरा गांव बैंक अधिकारी बनकर करता है ठगी

मामले की शिकायत मिलने पर क्राईम ब्रांच की टीम ने जांच शुरु की और आरोपी का पता लगाते हुए लगभग 1 सप्ताह झारखंड के गिरीडीह में कैम्प किया और अपचारी बालक को वहां से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार अपचारी बालक से पूछताछ में पता चला है कि गांव के सारे लोग एटीएम फ्राड में शामिल हैं. सभी के सभी ग्रामीण खुद को किसी न किसी बैंक का अधिकारी बताकर लोगों से ठगी करते हैं.

पैसे पहले ई-वालेट में करता था ट्रांसफर

पुलिस के अनुसार आरोपी लोगों का एटीएम नंबर हासिल करने के बाद पैसे सीधे अपने अकाउंट में ट्रांसफर न करके अलग-अलग ई-वालेट में ट्रांसफर कर लेता था और और ई-वालेट से सीधे अपने अकाउंट में पैसे को ट्रांसफर कर लिया करता था.