हॉस्टल में रह रही 19 वर्षीय खिलाड़ी ने पार्टनर की सहमति से 6 माह की बच्ची को दिया जन्म, नवजात की मौत, हॉस्टल संचालकों पर उठ रहे सवाल

फाइल फोटो

भोपाल. राजधानी भोपाल स्थित टीटीनगर स्टेडियम के हॉस्टल में रहने वाली एक नेशनल खिलाड़ी के गर्भवती होने का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. खेल विभाग के हॉस्टल में रह रही 19 वर्ष की सेलिंग खिलाड़ी ने एक निजी अस्पताल में एक 6 माह की बच्ची को जन्म दिया था. सिर्फ 500 ग्राम वजन की बच्ची को अस्पताल की नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था. फिर बच्ची ने दम तोड़ दिया. खिलाड़ी ने पुलिस को इस बात का सहमति पत्र सौंपा है कि बच्ची उसकी और उसके लिव इन पार्टनर की सहमति से हुई है.

दरअसल सेलिंग अकादमी की खिलाड़ी ने पेट दर्द की शिकायत की थी. वार्डन उसे अस्पताल लेकर पहुंची, तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ की खिलाड़ी गर्भवती है. घटना के बाद खेल विभाग के हॉस्टल के संचालकों पर सवाल खड़े होने लगे हैं. 6 महीने तक कैसे उन्हें पता नहीं चला कि वह गर्भवती है.

खेल संचालक एसएल थॉमसन ने बताया कि वो छुट्ट‍ियों के दौरान अपने नाना-नानी से मिलने कटनी जाती रहती थी. इसी दौरान कटनी में खिलाड़ी का एक दोस्त से संबंध हुआ था. यह बात उन्होंने पुलिस बयान में बताई है. इस बीच खिलाड़ी ने गर्भवती होने की बात छिपाए रखी और प्रैक्टिस करती रही. खेल संचालक ने बताया कि हम खिलाड़ी की काउंसलिंग करवाएंगे. वो अब अपने नाना-नानी के साथ रहना चाहती है.

जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी कटनी की रहने वाली है और उसके माता-पिता की एक दुर्घटना में मौत हो गई थी. कटनी में उसके नाना-नानी और एक बड़ी बहन रहती है. उसे एक एनजीओ ने अपने पास रखा और पढ़ाया था, इस दौरान उसे कयाकिंग की ट्रेनिंग देने के लिए भोपाल की सेलिंग एकेडमी लाया गया था.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।