नई दिल्ली. मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हो गई है. ईशा और आनंद की सगाई इटली के मशहूर लेक कोमो में हुई. अंबानी और पीरामल परिवार के इस जश्न में बॉलीवुड से लेकर बिजनेस जगत के कई दिग्गज शामिल हुए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिर खान, सोनम कपूर, अनिल कपूर, जाह्नवी, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनस समेत कई दिग्गज लोग पहुंचे थे.

ईशा और आनंद की सगाई का जश्न तीन दिनों से चल रहा है. इसका आगाज 21 सितंबर को हुआ था.  बता दें कि आनंद पीरामल में इस साल की शुरुआत में महाबलेश्वर मंदिर में ईशा अंबानी को प्रपोज किया था.

तीन दिनों तक चलने वाले इस समारोह की दमदार प्लानिंग की गई थी. जश्न के लिए ड्रेस कोड तय किए गए थे, जानकारी के मुताबिक 21 सितंबर को अंबानी परिवार वेलकम लंच का आयोजन किया. जिसमें होटल पहुंचे आमंत्रित मेहमानों ने हिस्सा लिया.

21 सितंबर की शाम को जश्न के तौर पर विला बालबियानो में डिनर का आयोजन हुआ.

22 सितंबर को विला गैसलेट में इटालियन फेस्टा जश्न का आगाज हुआ. 23 सितंबर को सभी मेहमानों के साथ Duomo di Como और Teatro Sociale Como में लंच का आयोजन किया गया. इस जश्न में हर दिन के लिए अलग-अलग ड्रेस कोड रखा गया था.

40 साल से एक-दूसरे को जानता है

परिवार अंबानी और पीरामल परिवार पिछले 40 वर्षों से एक-दूसरे को जानते हैं. मई में जब आनंद पीरामल ने ईशा को प्रपोज किया तो ये जान-पहचान रिश्तेदारी में बदल गई. परिवार में जान-पहचान होने के नाते ईशा अंबानी और आनंद पीरामल भी एक-दूसरे को काफी अच्छे से जानते थे. दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे आगे बढ़ी और ईशा-आनंद को एक-दूसरे से प्यार हो गया. मई में महाबलेश्वर के एक मंदिर में आनंद ने घुटनों पर बैठकर ईशा से अपने प्यार का इजहार भी कर दिया.

सगाई पक्की होने के बाद की तस्वीर

येल और स्टैनफॉर्ड से की है ईशा ने पढ़ाई

आनंद ने ईशा के प्रपोज किया तो वो भी मना नहीं कर पाईं. आनंद ने ईशा को मई में प्रपोज किया था, जिसके बाद इस खुशी में मुंबई में स्थित अंबानी परिवार के घर एंटीलिया में धूमधाम से जश्न मनाया गया था.

26 साल की ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर्स किया है. इसके बाद उन्होंने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया. फोर्ब्स ने साल 2012 में उन्हें एशिया की 12 सबसे पॉवरफुल बिजनेसवुमेन में शामिल किया था.

ये काम करते है अंबानी के दामाद

आनंद पीरामल अभी पीरामल रियल्टी का काम देख रहे हैं. उनके पिता अजय पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं. पीरामल ग्रुप की नेट वर्थ 72 हजार करोड़ रुपए है. अजय पीरामल पीरामल ग्रुप और श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन हैं.

इन दोनों ग्रुप का मार्केट कैप 95 हजार करोड़ रुपए (13.12 अरब डालर) है. पीरामल ग्रुप का मार्केट कैप 72500 करोड़ (10 अरब डॉलर) है. ये ग्रुप फार्मा, फाइनेंशियल सर्विस, रियल एस्टेट, ग्लास पैकेजिंग और इंफोर्मेशन सर्विसेज के कारोबार में है. इस ग्रुप के ऑफिस दुनिया के 30 देशों में है.  पीरामल ग्रुप दुनिया के 100 देशों में अपने प्रोडक्ट बेचता है.