सुशील सलाम,कांकेर. अब तक जनदर्शन में बुनियादी जरूरतों पेयजल, सड़क, बिजली, राशन, स्वास्थ्य व शिक्षा आदि की मांग को लेकर ही अर्जियां आती रही है. इस बार एक युवक ने शादी के लिए लड़की तलाश करने आवेदन प्रस्तुत किया है. युवक ने आवेदन में शर्त भी रखी है कि लड़की अनाथ होना चाहिए ताकि वह बेसहारा लड़की का सहारा बन उसका जीवन संवार सके.

सिंगारभाट निवासी राजेंद्र कुंजाम पिता अमर सिंह ऐसा ही आवेदन लेकर कलेक्टर जनदर्शन पहुंचा. राजेंद्र ने बताया उसे शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही है इसलिए वह जिला प्रशासन से लड़की तलाश करने की मांग कर रहा है. युवक ने कहा जिला प्रशासन समेत विधायक, सांसद से भी हाथ जोड़ कर अनुरोध है कि वे उसके लिए लड़की तलाश करें. लड़की अनाथ होना चाहिए ताकि वह उससे शादी कर उसका जीवन संवार सके.

लड़की की तलाश में आवेदन लेकर जनदर्शन पहुंचा फरियादी

स्वयं के बारे में बताते राजेंद्र ने कहा 9 साल पहले उसकी पहली शादी गरियाबंद के पांडुका की युवती से सामाजिक रीति-रिवाज से हुई थी. पत्नी मात्र एक माह घर में रही उसके बाद मायके गई तो वापस नहीं आई. इसके बाद सामाजिक स्तर पर तलाक हो गया. युवक ने बताया उसकी पत्नी का कहीं और संबंध था जिसके कारण वह उसे छोड़ चली गई. उसके जाने के कुछ माह बाद से शादी के लिए लड़की तलाश रहा है.

युवक ने कहा वह प्रतिमाह 8 हजार रुपए कमाता है. सिंगारभाट स्कूल में अंशकालीन सफाई कर्मचारी है. खाली समय में वह अन्य काम करता है. महीने में 8 हजार रुपए मिलते हैं. इतने में आसानी से दोनों का खर्च वहन कर सकता है. पूर्व में वह कोटवार का भी काम कर चुका है.