संतोष गुप्ता,जशपुर. लोकसभा का चुनाव कराने के लिए अब कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों को कुनकुरी के बालक हायर सेकंडरी स्कूल से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा. जिला प्रशासन के प्रस्ताव को अंततः निर्वाचन आयोग ने मान्य करते हुए इसकी अनुमति दे दी है.

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी आईएल ठाकुर ने बताया कि निर्वाचन आयोग की अनुमति के बाद अब कुनकुरी क्षेत्र के मतदान दलों को कुनकुरी से ही मतदान सामग्री दी जाएगी. उन्होंने बताया कि बीते चुनाव में कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान दलों को जशपुर से मतदान सामग्री दी गई थी.

जशपुर से दूरी और निर्माणाधीन सड़क की स्थिति को देखते हुए जिला कलेक्टर ने कुनकुरी को भी वितरण केंद्र बनाये जाने का प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा था. उन्होंने बताया कि अब जशपुर विधानसभा क्षेत्र के दलों को मतदान सामाग्री जशपुर के बालक हायर सेकंडरी स्कूल से कुनकुरी के दलों को कुनकुरी से तथा पत्थलगांव के मतदान दलों को पत्थलगांव कालेज स्थित वितरण केंद्र से मतदान सामग्री का वितरण 22 अप्रैल को किया जाएगा.

मतदान संपन्न कराने के बाद जशपुर और कुनकुरी क्षेत्र के मतदान दल सामग्री की वापसी मॉडल स्कूल जशपुर में करेंगे. जबकि पत्थलगांव के दल मतदान सामग्री पत्थलगांव में वापस करेंगे.