दिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौजूदा सभी 10 सांसदों की टिकट काटे जाने की खबर के बीच दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक भाजपा नेताओं की चल रही है. केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय के निवास पर जारी बैठक में प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता-प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक मौजूद हैं.

इन नेताओं की दिकक्त से इसलिए बढ़ गई है क्योंकि राष्ट्रीय नेतृत्व सभी सांसदों को बदलना चाहती लिहाजा टिकट काटे जाने के संकेत दे दिए हैं. घोषणा बस बाकी है. ऐसे में फिर राष्ट्रीय नेतृत्व और केन्द्रीय चुनाव समिति नए नामों का पैनल मांगा है. खास बात ये है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्देश है कि हारे हुए नेताओं को टिकट नहीं देना है. ऐसे में कई ऐसे नेता जो विधानसभा चुनाव हारने के बाद से लोकसभा के लिए दावेदारी कर रहे थे उनकों तगड़ा झटका लगा है.

बैस के घर शाम को बैठक
लेकिन दूसरी खबर ये है कि दिल्ली में बैठक के साथ-साथ शाम को रायपुर में सांसद रमेश बैस के निवास पर भी एक बैठक है. शाम 4 बजे होने वाली इस बैठक में सभी मौजूदा सांसदों के जुटने की बात कही जा रही है. मौजूदा सांसद टिकट काटे जाने की खबर से नाराज बताए जा रहे हैं. बैस के घर होने वाली बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व के फैसले के मुताबिक रणनीति बनेगी.