स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैच की सीरीज तो खत्म हो गई, लेकिन इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अब  शानदार ईनाम भी मिला है. सीरीज खत्म होने के बाद उमेश यादव जो सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में शानदार 10 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने, तो वहीं पृथ्वी शॉ जो अपना पहला ही इंटरनेशनल टेस्ट सीरीज टीम इंडिया से खेल रहे थे और मैन ऑफ द सीरीज भी बने. वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को अब आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी काफी फायदा मिला है.

इन युवा खिलाड़ियों ने लगाई लंबी छलांग

युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दोनों ही मैच में शानदार खेल दिखाया, जिसका इनाम उन्हें आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी मिली है. पृथ्वी शॉ ने जहां सीरीज के पहले ही मैच में शानदार शतक जड़ा, और फिर दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 70 रन की तूफानी पारी खेली, और फिर दूसरी पारी में 33 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी इसी शानदार पारी की बदौलत अब पृथ्वी शॉ आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 13 पायदान ऊपर चढ़कर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

पृथ्वी ने अपने डेब्यू मैच में ही शानदार शतक लगाकर 73वें स्थान से आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में एंट्री की थी. ऋषभ पंत ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है, और इसीलिए उन्हें भी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा मिला है. टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 23 स्थान की छलांग लगाई है.