रणधीर परमार, छतरपुर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक 96 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने बुजुर्ग के अंतिम संस्कार करने की तैयारी भी कर ली थी. जिसके बाद बुजुर्ग अचानक जीवित हो गया और बोला मैं अभी जिंदा हूं.

यह कोई फिल्मी कहानी नहीं है, बल्कि जिले के लवकुशनगर के सिचाई कॉलोनी की के चंदला रोड की है. यहां कॉलोनी में रह रहे 96 बुजुर्ग मनसुख कुशवाहा को मृत समझ परिजनों ने उनके अंतिम संस्कार की तैयारियां कर ली. हिंदू वैदिक रीति रिवाज के अनुसार परिजनों ने वृद्ध का गऊ पूजन कराकर अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नाते-रिश्तेदारों को सूचना दे दी. सगे-सम्बन्धी घर भी पहुंच गए. तभी बुजुर्ग खाट से उठ कर बैठ गए और कहने लगे, मैं अभी मरा नहीं, जिंदा हूं.

इसे भी पढ़ें ः ममता शर्मसार: कलयुगी मां ने नवजात को झाड़ियों में बहाया, क्षत-विक्षत मिला शव

जहां मनसुख की मौत पर सगे संबंधी मातम मना रहे थे, तभी रोना धोना छोड़ घर पहुंचे सभी रिश्तेदार बुजुर्ग का हाल-चाल जानकर खुशी-खुशी अपने घरों को लौट गए. पूरा वाकया सोमवार का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मनसुख कुशवाहा का स्वास्थ्य बीते दो वर्षों से खराब चल रहा है. बुजुर्ग का पैर टूट जाने से वह चल नहीं पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें ः थाने के पास बदमाशों का आंतक, व्यापारियों को डंडे से पीटकर किया लहूलुहान

उसका छोटा बेटा राम कृपाल कुशवाहा व उसका परिवार बुढ़ापे में उसका सहारा बना हुआ है. आर्थिक स्थिति ठीक न होने से जबलपुर में पैर का चल रहा. इलाज फिलहाल बंद है. जिससे उसे पीड़ा हो रही है. परिजन का कहना है कि कभी खाना तो कभी पानी के सहारे जी रहे हैं. उन्होंने बताया कि मनसुख कुशवाहा 96 साल के हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें ः बड़ी खबर: OBC आरक्षण मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जा सकती है सरकार, BJP सांसद ने कहा- हाईकोर्ट का निर्णय अंतिम नहीं!

देखिये वीडियो: