रायपुर। फेसबुक के माध्यम से महिलाओ को अश्लील तस्वीरे भेजकर परेशान करने का मामला इन दिनों तेजी से बढ़ रहा है. ऐसा ही मामला राजधानी रायपुर से सामने आया है. फेसबुक मैसेंजर से महिला को अश्लील मैसेज और तस्वीर भेजकर परेशान करने वाले आरोपी युवक विवेक कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी को मध्यप्रेदश के रीवा से गिरफ्तार किया है. मामला 8 महीने पुराना है. तेलीबांधा पुलिस पुलिस नेें आरोपी के खिलाफ धारा 509(ख) भादवि. एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस के अनुसार तेलीबांधा निवासी 45 वर्षीय महिला ने अपने मोबाइल फोन के फेसबुक मैसेंजर पर कॉल आने और अश्लील तस्वीरें आने की लिखित शिकायत की थी. महिला ने पुलिस को बताया था कि 13 नवंबर 2017 को रात 10 बजे मोबाइल फोन के फेसबुक मैसेंजर दो से तीन बार कॉल आने पर रिंकू सिंह नामक युवक उससे अश्लील बातें करने लगा. और उसके द्वारा डॉटे जाने पर उस युवक ने फोन बंद कर दिया. जिसके बाद महिला ने फेसबुक मैसेंजर चेक किया तो आरोपी युवक द्वारा अश्लील मैसेज और फ़ोटो भेजा गया था.

 

पुलिस और क्राइम ब्रांच ने इसके बाद मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी. पुलिस द्वारा तकनीकी विश्लेषण कर आरोपी के संबंध में पुख्ता सबूत हाथ मे आने के बाद टीम मध्यप्रदेश के रीवा रवाना किया गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने घटना को स्वीकार कर लिया है. और उसने पुलिस को बताया है कि उसने अपना नाम बदलकर रिंकू सिंह के नाम से महिला को मैसेंजर से अश्लील मैसेज और फ़ोटो भेज कर परेशान करता था.