चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। दुर्ग जिले के अंदर भाजपा ना सिर्फ दो बड़े खेमों में बंटा हुआ है बल्कि अब तो जिले के एक भाजपा विधायक पार्टी के दूसरे विधायक के कार्यों का श्रेय लेने पर भी आमदा हो गए हैं. दुर्ग जिले के अहिवारा से विधायक सांवलाराम डाहरे सीना ठोक कर दावा कर रहे हैं कि कुटेला भाठा में आईआईटी उनकी देन है.

दरअसल अहिवारा विधायक सांवला राम डाहरे से मीडिया कर्मियों ने उनके 5 साल के कार्यकाल की 5 उपलब्धियों पर सवाल किया था. जिसका गोलमोल जवाब देते वे एक ही को दोहराते रहे, जब उनसे दूसरी उपलब्धि बताने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि कुटेलाभाठा में आईआईटी उनकी देन है. पत्रकारों को उस वक्त लगा कि शायद विधायक महोदय की जुबान फिसल गई है, या उनसे कहने में भूल हो गई है.

लिहाजा पत्रकारों ने उन्हें स्मरण कराया कि आईआईटी भिलाई में मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय के प्रयासों से आई है. तो विधायक महोदय ने तपाक से कहा मेरे विधानसभा क्षेत्र के अंदर आईआईटी खुली है उसका श्रेय मैं लूंगा, मेरे विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास हुआ है. सांवला राम ने पत्रकारों को ही कह दिया कि आप कैसी बात कह रहे हैं मेरे विधानसभा क्षेत्र के भीतर विकास हुआ है.

वहीं मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने इस मामले में पहले तो कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. उन्होंने इतना ही कहा कि आईआईटी भाजपा सरकार की देन है.

आपको बता दें कि सांवला राम डाहरे भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय के कट्टर समर्थक हैं. वहीं दुर्ग जिले में भाजपा मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय और सरोज पाण्डेय के गुटों में बंटी हुई है. इधर लोकसभा चुनाव हारने के बाद सरोज पाण्डेय लगातार ताकतवर होती जा रही हैं. राष्ट्रीय महामंत्री बनने के बाद सरोज खेमा लगातार प्रेम प्रकाश पाण्डेय के खेमे पर भारी पड़ने लगा है. ऐसे में अगर मंत्री के कार्यों का श्रेय भी अब सरोज के समर्थक विधायक लेने लगे हैं. वहीं सामने चुनाव भी है, देखना होगा कि कहीं श्रेय की यह राजनीति भाजपा के लिए ही भारी ना पड़ जाय.

देखिए वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=YDjZ3tNwdw0[/embedyt]